जाट समाज की पंचायत में लिया आरक्षण आंदोलन चलाने का निर्णय

जाट समाज की पंचायत में लिया आरक्षण आंदोलन चलाने का निर्णय
  • सहारनपुर में जाट समाज की पंचायत को सम्बोधित करते चौ. नीरपाल सिंह।

सरसावा। जाट बिरादरी की पंचायत में केंद्रीय सेवाओं में आरक्षण की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर आंदोलन का बिगुल बजाने का निर्णय लिया गया। सरसावा विकास खंड के गांव झबीरन में अरविंद मुखिया द्वारा बुलाई गई जाट बिरादरी की पंचायत में विधिवत पूजन करके जाट आरक्षण आंदोलन बड़े पैमाने पर चलाने की घोषणा की गई।

पंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रत्येक जिले के जाट बिरादरी के गांवों में आरक्षण को लेकर पंचायतें आयोजित की जाएंगी। पंचायत को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय जाट महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष व जाट आरक्षण समिति के संयोजक चौ. नीरपाल सिंह ने कहा कि केंद्रीय सेवाओं में जाटों का आरक्षण समाप्त कर जाट बिरादरी के साथ अन्याय किया गया है। किसानों के नेता चौ. अजित सिंह ने आरक्षण दिलवाया था परंतु केंद्र सरकार ने कुचक्र रचकर सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से आरक्षण को समाप्त करा दिया है। उन्होंने कहा कि जाट समाज अपनी सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ रहा है। आरक्षण लेना हमारा मौलिक अधिकार है। इसके लिए जाट समाज कोई भी बलिदान देने से पीछे नहीं हटेगा।

चौ. मित्तरपाल किन्ना ने कहा कि अब हमें कमजोर बात नहीं करनी है। अब केंद्र सरकार से आरपार की लड़ाई लडऩी पड़ेगी। इसके लिए जाट बिरादरी तैयार रहे। पंचायत की अध्यक्षता चौ. मांगेराम ने की। इस दौरान चौ. अरविंद मलिक, भंवर सिंह प्रधान, चौ. राजकुमार, चौ. योगेश, चौ. सुकरमपाल, चौ. बिजेंद्र, चौ. संजय, रोबिन, उदयवीर, ऋषिपाल आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे