आने वाला दिन काफी चुनौतीपूर्ण है, इसके लिए तैयार रहें : पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव

आने वाला दिन काफी चुनौतीपूर्ण है, इसके लिए तैयार रहें : पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव

नई दिल्‍ली । दिल्‍ली पुलिस के मुखिया  पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव गुरुवार को आला अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में उनके साथ स्‍पेशल पुलिस कमिश्‍नर (इंटेलिजेंस) और अन्‍य अधिकारी बैठे हैं। इस बैठक में दिल्‍ली में बीते दिन हुई हिंसा मामले में कार्रवाई को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा हो रही है। पुलिस कमिश्‍नर ने बुधवार को हुई प्रेसवार्ता में ही यह साफ कर दिया था कि 26 जनवरी को किसान ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुई हिंसा के जिम्‍मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा। उन्‍होंने साफ-साफ लहजे में यह बता दिया था कि किसान नेताओं ने वादा तोड़ा है उनसे पूछताछ होगी। जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कानून अपने तरीके से सख्‍त कार्रवाई करेगा।

एसएन श्रीवास्तव ने एक पत्र जारी किया है। इसमें उन्‍होंने लिखा है कि किसान आंदोलन जब 26 जनवरी को उग्र हो गया था तब आपने (दिल्‍ली पुलिस) ने काफी संयम का परिचय दिया था। इस सूझबूझ की तारीफ करते हुए उन्‍होंने आगे लिखा कि हमारे जवानों के पास बल प्रयोग करने का विकल्‍प खुला था मगर सूझबूझ का परिचय दिया गया। यह आचरण काफी चुनौतीपूर्ण था मगर इसी कारण यह निपट पाई। हम सभी इस प्रकार की चुनौतियों का सामना करते आए हैं।

आपकी मेहनत और कार्य कुशलता से ही किसान आंदोलन की चुनौती का हम डट कर मुकाबला कर पाए हैं। बता दें कि किसान आंदोलन में कुल 384 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं वहीं कुल 25 एफआइआर दर्ज की जा चुकी है। यह भी बता दें कि घायल पुलिसकर्मियों का इलाज अस्पताल में अभी चल रहा है। उनसे संपर्क में हैं जो भी जरूरत है उनका ख्‍याल रखा जा रहा है। पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा कि मैं आप को बतलाना चाहता हूं कि आगे आने वाले कुछ दिन हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। हमें सचेत रहने की आवश्यकता है। हम सब को अपना धैर्य और अनुशासन बनाए रखना है। मैं आपके संयम और धैर्य के लिए धन्यवाद देता हूं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे