ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरती जाय: सूर्य प्रताप शाही

 

देवरियाः उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनश्चित किया जाय कि मरीजों को हर अनुमन्य सुविधायें सुगमतापूर्वक उपलब्ध हो।

शाही ने सोमवार को यहां अपने गृह जिला देवरिया में कोविड-19 के एल-1 व एल-2 अस्पताल का शुभारम्भ फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में ही एकीकृत रुप से एल-1 एवं एल-2 स्तर का हास्पिटल संचालित किये जाने से अब मरीजों के इलाज में काफी सुविधा होगी। मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरती जाये। यह सुनिश्चित किया जाय कि उन्हें हर अनुमन्य सुविधायें सुगमतापूर्वक उपलब्ध हो।

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में 100 बेड का एल-2 एवं 200 बेड एल-1का स्थापित किया गया है। अस्पताल में सभी अवश्यक व्यवस्थायें आक्सी मीटर, दवा आदि की उपलब्धता रहेगी। चिकित्सकों एवं स्टाफ की तैनाती रहेगी। जिलाधिकारी अमित किशोर ने मुख्य चिकित्साधिकारी समेत स्वास्थ्य विभाग से जुडे़ सभी चिकित्सकों एवं कर्मियों को बेहतर इलाज सुनिश्चित कराये जाने, मेडिकल इन्फेक्शन न फैले तथा मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट प्राथमिकता के साथ कराये जाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने नियमित रुप से साफ-सफाई आदि भी सुनिश्चित कराये जाने को कहा।

मुख्य चिकित्साधिकारी(सीएमओ) डॉ0आलोक पाण्डेय ने कहा कि इस अस्पताल में एल-1 स्तर के 100 बेड तथा एल-2 स्तर के 200 बेड सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ लगाये गये है। अब यहां एक ही जगह इन दोनो स्तरों के मरीजों का इलाज होगा।

 
 
Top