खाद की किल्लत को लेकर रालोद कार्यकर्ताओं ने किया जिला कृषि अधिकारी का घेराव

खाद की किल्लत को लेकर रालोद कार्यकर्ताओं ने किया जिला कृषि अधिकारी का घेराव
  • सहारनपुर में जिला कृषि अधिकारी का घेराव करते रालोद पदाधिकारी।

सहारनपुर। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने जनपद की साधन सहकारी समितियों में हो रही उर्वरक की किल्लत को लेकर जिला कृषि अधिकारी धीरज सिंह का घेराव किया तथा अविलम्ब उर्वरक की कमी की समस्या का समाधान कराने की मांग की।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत रालोद कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष राव कैसर व प्रदेश महासचिव चौ. धीरसिंह, महानगर अध्यक्ष भूषण चौहान के नेतृत्व में एकत्र होकर विकास भवन पहुंचे जहां उन्होंने अनेक सहकारी समितियों में खाद की कमी को लेकर जिला कृषि अधिकारी धीरज सिंह का घेराव किया।

जिलाध्यक्ष राव कैसर व प्रदेश महासचिव चौ. धीरसिंह ने कहा कि सभी को-आपरेटिव सोसायटियों में उर्वरकों की भारी कमी का मामला सामने आ रहा है। किसान रबी की फसल की बुवाई के लिए परेशान हैं। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आज का घेराव केवल सांकेतिक है। यदि दो दिन के भीतर खाद की कालाबाजारी नहीं रोकी गई तो एआर सहित कृषि विभाग के अधिकारियों को उनके कार्यालय में बंधक बनाया जाएगा। रालोद किसी भी सूरत में किसान की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेगी।

जिला कृषि अधिकारी धीरज सिंह ने बताया कि सोसायटियों पर मानक से अधिक खाद भेजा जा रहा है। उन्होंन नवम्बर माह का रोस्टर दिखाते कहा कि जिलास्तर एवं सोसायटी के बीच कहीं खाद का गोलमाल हो रहा है और कहीं न कहीं ब्लैकमेल करने वालों को सोसायटियों द्वारा खाद बेचा जा रहा है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश सचिव चौ. अयूब हसन, जिला उपाध्यक्ष फरमान राव, पार्षद आसिफ अंसारी, जिला महासचिव अतुल फंदपुरी, इरशाद सलमानी, शहजाद आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे