राहुल गांधी ने वायनाड में रोड शो के बाद भरा नामांकन, बोले- यहां से सांसद होना सम्मान की बात

राहुल गांधी ने वायनाड में रोड शो के बाद भरा नामांकन, बोले- यहां से सांसद होना सम्मान की बात

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राहुल गांधी ने आज वायनाड से नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन से पहले उन्होंने वायनाड में रोड शो भी किया, जिसमें बहन प्रियंका गांधी उनके साथ मौजूद थीं। रोड शो में वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आपका सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा “आपका संसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता, न ही उस तरह सोचता हूं। बल्कि मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं, जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं। इसलिए वायनाड के घरों में, मेरी बहनें, माताएं, पिता और भाई हैं और इसके लिए मैं आपको तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।”

राहुल ने आगे कहा, “यहां पर मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा है, मेडिकल कॉलेज का मुद्दा है। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कॉलेज पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है, मैंने सीएम को पत्र लिखा है। लेकिन दुर्भाग्य से, वे आगे नहीं बढ़े हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर दिल्ली में हमारी सरकार है और जब केरल में हमारी सरकार बनेगी, तो हम इन मुद्दों को हल करेंगे।”

 

जनता की आवाज दबाने का आरोप

प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर जनता की आवाज दबाने का आरोप लगाया। उन्होंने रोड शो की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “आज भाई राहुल गांधी जी के चुनाव नामांकन के लिए उनके साथ वायनाड, केरल में हूं। कुछ महीने पहले भाजपा सरकार ने राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता छीनकर जनता की आवाज दबाने की कोशिश की थी, लेकिन संविधान की ताकत ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया।”

प्रियंका ने आगे लिखा, “आज भाजपा संविधान पर हमले करके पूरे देश की जनता से उसकी आवाज छीनने की कोशिश कर रही है। इसके खिलाफ बिगुल फूंकने की शुरुआत वायनाड से हो रही है। वायनाड समेत पूरे देश की जनता के स्नेह और समर्थन से हम यह जंग जीतेंगे, देश और संविधान की रक्षा करेंगे। जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA”

राहुल के खिलाफ ये हैं उम्मीदवार

बता दें कि वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ सीपीआई ने महासचिव डी राजा की पत्नी एनी राजा को मैदान में उतारा है। उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को वायनाड से उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि पिछले चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड से 4 लाख से भी बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। हालांकि इस बार उन्हें कड़ी चुनौती मिल सकती है। इधर, राहुल अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर तस्वीर अब तक साफ नहीं हो पाई है। अमेठी सीट इंडी गठबंधन के तहत कांग्रेस के हिस्से में हैं, जहां से उसने अब तक उम्मीदवार का एलान नहीं किया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे