पीएमसी घोटाला: महंगी कारें जब्त, आलीशान यॉट भी लिया जाएगा कब्जे में

 

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एचडीआईएल के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वधावन के निजी जेट, महंगी कारें और 60 करोड़ रुपये के जेवरात जब्त किए हैं। ईडी ने शुक्रवार को एचडीआईएल के प्रमोटर्स के छह ठिकानों पर कार्रवाई की थी। ईडी को एक आलीशान यॉट का भी पता चला है, जिसे जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वधावन पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया था। दोनों नौ अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में हैं। घोटाले के मुख्य आरोपियों में शामिल वधावन के  पास अकूत संपत्ति है। 1990 के दशक के मध्य में महाराष्ट्र में स्लम पुनर्वास अधिनियम पास होने के बाद दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) के मालिक राकेश वधावन ने कानून का जमकर फायदा उठाया।

वधावन ने जयेंद्र भाई ठाकुर के साथ मिलकर एक के बाद एक प्रोजेक्ट लांच किए। 1996 में उसने एचडीआईएल की स्थापना की और 2009 तक 1.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ उसका नाम देश के अरबपतियों में गिना जाने लगा। पुलिस के मुताबिक, पीएमसी बैंक अधिकारियों ने एचडीआईएल को 2008 से 2019 तक पिछला कर्ज नहीं चुकाने के बावजूद लोन दिया।

पार्टियों में उमड़ता था बॉलीवुड 
सारंग वधावन कई बॉलीवुड हस्तियों के करीब था। 2007 में उसकी बेटी की पहले जन्मदिन पर लगभग पूरा बॉलीवुड मौजूद था। इन पार्टियों में मौज-मस्ती करते सारंग वधावन की सिनेमा की हस्तियों के साथ कई तस्वीरें भी इंटरनेट पर मौजूद हैं।

 
 

Related posts

Top