ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

पीएम नरेंद्र मोदी मनाएंगे वर्चुअल दुर्गा पूजा, अमित शाह जाएंगे नॉर्थ बंगाल

 
Durga Pooja

नई दिल्ली [24CN] : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी काफी सक्रिय हो गई है. इस बीच, बंगाल की प्रसिद्ध दुर्गा पूजा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली हिस्सा लेंगे. वह 22 अक्टूबर को बंगाल के मेगा उत्सव के दूसरे दिन षष्ठी को एक मेगा वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

बंगाल में दुर्गा पूजा 21 अक्टूबर को अकाल बोधन के साथ शुरू होगी और फिर 25 अक्टूबर या विजयादशमी तक जारी रहेगी. षष्ठी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है, और भी उत्सव के मूड में होते हैं.

बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी दोपहर बाद वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा क्योंकि समारोह में ज्यादातर लोग हाथ में हाथ डाले घूमते टहलते रहते हैं. हम उन पंडालों की पहचान कर रहे हैं, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया जा सके. पीएम के कार्यक्रम से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. पीएम षष्ठी के क्रार्यक्रम में भी शामिल होंगे.’

मजेदार बात यह है कि पिछले साल गृह मंत्री अमित शाह दुर्गा पूजा में भाग लेने के लिए बंगाल पहुंचे थे और पंडालों का उद्घाटन भी किया था. लेकिन इस साल वह 17 अक्टूबर को उत्तर बंगाल की यात्रा करेंगे, जिस दिन इस वर्ष दुर्गा पूजा शुरू हो रही है.

अमित शाह के दिन भर के कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं से मिलना और यहां तक कि बंगाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करना शामिल होगा. कोरोना से ठीक होने के बाद गृह मंत्री की यह पहली राजनीतिक व्यस्तताओं में से एक है, जहां वह एक राज्य में पूरा दिन बिताएंगे और 2021 बंगाल चुनावों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. अरविंद मेनन जैसे पार्टी के सीनियर नेता पहले ही तैयारियों के लिए उत्तर बंगाल में डेरा डाले हुए हैं.

बता दें कि बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी. पिछले विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी के मत फीसदी में बढ़ोतरी देखने को मिली थी.

 
 

Related posts

Top