पीएम मोदी ONGC सी सरवाइवल सेंटर का करेंगे उद्घाटन, कई परियोजनाओं का देंगे तोहफा

पीएम मोदी ONGC सी सरवाइवल सेंटर का करेंगे उद्घाटन, कई परियोजनाओं का देंगे तोहफा

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) को गोवा के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान पीएम मोदी 1,330 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही वह सुबह साढ़े दस बजे ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी करीब पौने ग्यारह बजे भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम का मकसद ऊर्जा आवश्यकताओं में आत्मनिर्भरता को हासिल करने पर फोकस होगा. बता दें कि आज यानी 6 फरवरी से लेकर 9 फरवरी तक गोवा में भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का आयोजन हो रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक तेल एवं गैस कंपनियों के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारियों (CEOs)और विशेषज्ञों के साथ बैठक भी करेंगे.

एनआईटी गोवा के स्थायी परिसर का उद्घाटन

अपने गोवा दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान गोवा (NIT) के स्थायी परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. इस नवनिर्मित परिसर में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए ट्यूटोरियल कॉम्प्लेक्स, विभागीय कॉम्प्लेक्स, सेमिनार कॉम्प्लेक्स, प्रशासनिक कॉम्प्लेक्स, हॉस्टल, स्वास्थ्य केंद्र, स्टाफ क्वार्टर, सुविधा केंद्र, खेल मैदान जैसी अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाटर स्पोर्ट्स के नए परिसर का लोकार्पण भी करेंगे. बता दें कि ये संस्थान जनता और सशस्त्र बलों के लिए वाटर स्पोर्ट्स और जल बचाव गतिविधियों के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 28 विशेष पाठ्यक्रमों की शुरूआत करेगा.

इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

गोवा दौरे के दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन करेंगे. इसका मुख्य उद्देश्य स्टार्टअप को प्रोत्साहन देना और उन्हें ऊर्जा मूल्य श्रृंखला में एकीकृत करना है. इस कार्यक्रम में लगभग 17 ऊर्जा मंत्रियों समेत इस क्षेत्र के जुड़े 35,000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में 900 से अधिक प्रदर्शक अपनी प्रदर्शनी पेश करेंगे. इसमें छह देश कनाडा, जर्मनी, नीदरलैंड, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका के पवेलियन शामिल हैं. इस दौरान पीएम मोदी 1,330 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन करेंगे. गोवा में पीएम मोदी आज विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे