किसान संघ के ओंकार त्यागी ने CM को भेजा ज्ञापन, कहा- 14 दिनों के अंदर करें गन्ना किसानों के बकाया भुगतान

किसान संघ के ओंकार त्यागी ने CM को भेजा ज्ञापन, कहा- 14 दिनों के अंदर करें गन्ना किसानों के बकाया भुगतान

गाजियाबादः कोरोना संकट के बीच भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष ओंकार त्यागी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर गन्ना भुगतान का बकाया मूल्य शीघ्र कराने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों ने सरकार का अब तक लॉकडाउन में बहुत सहयोग किया मगर बकाया भुगतान न होने की दशा में यही किसानों का वर्ग उग्र आंदोलन करेगा।

उन्होंने पत्र में लिखा कि कोरोना के संकट काल में किसान वर्ग सरकार के साथ-साथ कंधा से कंधा मिलाकर चला है। 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में भी किसानों को निराशा ही हांथ लगी। अब यह वर्ग खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। जिससे सरकार के प्रति आक्रोश की भावना आ गई है। इसलिए किसानों का यह इकाई आपसे मांग करता है कि भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके गन्ना किसानों का बकाया भुगतान 14 दिनों के अंदर कराई जाए। मोदी शुगर मिल पर अब तक 249 करोड़ 40 लाख का बकाया है। उसके ब्याज का भुगतान जल्द किसानों को किया जाए।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भुगतान नहीं किया गया तो जो किसान अभी तक लॉकडाउन में सरकार का सहयोगी रहा है वह सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन करेगा। इसका सारा दायित्व सरकार का होगा। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हम सरकार से यह आशा करते हैं कि आप जल्द ही भुगतान कराएंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे