जनपद में अपना एक वर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर जिलाधिकारी पहुॅचें गौशाला की गोसेवा

जनपद में अपना एक वर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर जिलाधिकारी पहुॅचें गौशाला की गोसेवा

निराश्रित गोवंश की निरंतर देखभाल के लिए जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

बेजुबान पशुओं की सेवा ही सच्ची सेवा-डीएम

गौशालाओं में हों गर्मी से बचाव के पर्याप्त इंतेजाम

सहारनपुर । जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र को आज जनपद में कार्यभार ग्रहण किये हुए एक वर्ष हो गया। इस अवसर पर वो प्रातः अपने आवास पर पल रही गायों के पास पहुॅचे और गोसेवा करने के साथ उनको गुड और हरा चारा खिलाया।

जिलाधिकारी का गायों के प्रति प्रेम किसी से छुपा नहीं है। वो प्रतिदिन अपने आवास पर पल रहीं गायों और बछड़ों की सेवा जरूर करते हैं। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी जनपद में स्थित गौशालाओ में जाते रहते हैं। गायों को हरे चारे की कमी न हो इसके लिए उन्होंने नेपियर घास के उत्पादन को बढ़ावा दिया। उनके नेपियर घास के अभिनव प्रयास को प्रदेश भर में अपनाया जा रहा है। भारतीय संस्कृति में बेजुबान पशुओं की सेवा का बड़ा महत्व है। निराश्रित गोवंशों के प्रति सच्ची सेवा का भाव रखकर जिलाधिकारी जनपद वासियों को बेहतर संदेश दे रहे हैं।

जिलाधिकारी ने बढती गर्मी के दृष्टिगत सभी उपजिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों एवं पशु चिकित्साधिकारियों को निराश्रित गोआश्रय स्थलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि गोवंश का चिकित्सीय परीक्षण करने के साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि गौशालाओं में गर्मी से बचाव के पर्याप्त इंतेजाम हो। उन्होने कहा कि सभी गौशालाओं में भूसा, हरा चारा, छाया एवं पानी की उपलब्धता सुनिश्चित हो। उन्होने निर्देश दिए कि सभी गोवंश को शीतल जल से नहलाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे