ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

अतीक अहमद के रिश्तेदार का घर जमींदोज, बुल्डोजर चलते ही मां हुई बेहोश

 

लखनऊः उत्तर प्रदेश में माफियाओं और गैंगेस्टर अपराधियों पर हो रही कारर्वाई के क्रम में कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती क्षेत्र के हटवा गांव में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद गिरोह के एक सदस्य के अवैध तरीके से बनाये गये आलीशान मकान को पीडीए ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हटवा गांव का मोहम्मद जैद पूर्व सांसद अतीक अहमद का करीबी है। जैद पर आरोप है कि उसने अवैध तरीके से हटवा गांव में आलीशान इमारत खड़ी कर ली थी। जिसे आज पीडीए के कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया। पुलिस मोहम्मद जैद को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

जोनल अधिकारी शत शुक्ला के नेतृत्व में विकास प्राधिकरण की टीम शनिवार सुबह साढ़े दस बजे कौशांबी की सीमा से सटे हटवा गांव पहुंच गई। दो दर्जन से अधिक मजदूरों की मदद से पहले मकान खाली कराया गया। करीब दो करोड़ से बने मकान में जैद का परिवार रहता था। मकान खाली कराने के बाद पीडीए ने कार्रवाई शुरू की। तकरीबन पांच घंटे तक कार्रवाई में आधा दर्जन जेसीबी की मदद से मो. जैद के तीन मंजिला मकान को ध्वस्त करा दिया।

अधिकारियों का कहना है कि 600 वर्ग गज में दो मंजिला भवन वर्ष 2015 में बनवाया गया था। मकान बनाने के पूर्व विकास प्राधिकरण से नक्शा नहीं पास कराया गया था। पूर्व में भवन स्वामी को इस संदर्भ में नोटिस दिया गया था लेकिन उसका कोई जवाब नहीं दिया गया। वहीं, जिस जमीन पर मकान बनवाया गया अब सदर तहसील ने उसकी जांच शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो 600 वर्ग गज में सरकारी जमीन भी कब्जा की गई है। मकान के बाहर 1000 गज जमीन खाली पड़ी है। प्रशासनिक अधिकारी इसकी जांच में जुटे हुए हैं।

जेसीबी चलते ही जैद की मां बेहोश
विकास प्राधिकरण की टीम जेसीबी लेकर पुलिस बल के साथ हटवा गांव पहुंची। बंगले में जेसीबी लगते ही लेक्चरर मो. जैद की मां शाहिदा बेगम बेहोश हो गईं। आसपास के लोगों ने उन्हें पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत नाजुक है।

तीसरे नंबर की बहन के साथ हुई है शादी
हटवा गांव के मो. जैद सात भाई और पांच बहन हैं। तीसरे नंबर की बहन रूबी की शादी पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के साथ हुई है। जैद के दो भाई कमर और फैजी सऊदी अरब में रहते हैं। जबकि तीन भाइयों सद्दाम, गद्दाफी और फैसल की अभी शादी नहीं हुई है। पांच बहनों में सबकी शादी हो गई है।

अशरफ का साला जैद है प्रवक्ता
हटवा गांव के मो. जैद पेशे से एमआर शेरवानी इंटर कॉलेज सल्लाहपुर में लेक्चरर के पद पर कार्यरत है। वह माध्यमिक शिक्षक संघ में राज्य परिषद सदस्य भी है। गांव में चर्चा है की अशरफ से रिश्तेदारी होने के कारण उसके मकान पर कार्रवाई की गई है।

 
 

Related posts

Top