मेधावी विद्यार्थियों व शिक्षकों का किया सम्मान

मेधावी विद्यार्थियों व शिक्षकों का किया सम्मान
  • सहारनपुर में वैश्य समाज के कार्यक्रम में मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत करते अतिथि।

सहारनपुर [24CN]। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तत्वावधान में आयोजित शिक्षक एवं मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में शैक्षिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले वैश्य समाज के 300 से अधिक शिक्षकों व 250 से अधिक मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

स्थानीय गौशाला रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, पूर्व राज्यमंत्री संजय गर्ग, अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय महामंत्री चूडिय़ाराम गोयल ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव मांगलिक, वन क्षेत्राधिकारी शरद कुमार गुप्ता, डीसीजी क्रिमिनल राजीव गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि वैश्य समाज ने कड़ी मेहनत के बल पर देश में अपना एक अहम् स्थान बनाया है। समाजसेवा के क्षेत्र में भी वैश्य समाज हमेशा अग्रणी रहा है। स्कूल, कालेज, धर्मशालाएं और कोरोनाकाल में जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सेवाओं समेत कई क्षेत्रों में लाभ पहुंचाने का काम भी समाज ने किया है। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को अपने बच्चों को उच्च शिक्षा देने के साथ समाज सेवा के कार्यों के लिए भी आगे बढ़ाना चाहिए।

पूर्व राज्यमंत्री संजय गर्ग ने कहा कि समाज को ऊंचाइयों पर पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रत्येक व्यक्ति की है। सम्पन्न लोगों पर यह जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि महाराज अग्रसेन के एक रूपए और एक ईंट के सिद्धांत को आगे बढ़ाते हुए हमें समाज के निर्धन लोगों की मदद के लिए भी सदैव तत्पर रहना चाहिए। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय महामंत्री चूडिय़ाराम गोयल ने कहा कि अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन द्वारा शिक्षकों और मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करना सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सभी क्षेत्रों में वैश्य समाज की हिस्सेदारी लगातार बढ़ रही है। उसी तरह राजनीतिक क्षेत्र में भी समाज को अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव मांगलिक ने कहा कि यह आयोजन वास्तव में मेधावी विद्यार्थियों को नई दिशा देने का काम करेगा। कार्यक्रम को वन क्षेत्राधिकारी शरद कुमार गुप्ता, डीसीजी क्रिमिनल राजीव गुप्ता, लघु उद्योग भारती के संरक्षक देवेंद्र बंसल, वरिष्ठ भाजपा नेता शिवकुमार गुप्ता, उद्योगपति ऋषभ अग्रवाल, रवि वैश्य, आदेश बिंदल व समन्वय समिति के जिला महामंत्री विपिन गुप्ता ने भी सम्बोधित किया।

समारोह में किरण मित्तल, मानसी सिंघल, अदिति गोयल, आकांक्षा सिंघल, आयुषी गुप्ता, अनन्या मित्तल, अक्षरा मित्तल समेत वैश्य समाज के 250 से अधिक मेधावी विद्यार्थियों व 300 से अधिक शिक्षकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता वैश्य अग्रवाल सभा समन्वय समिति के अध्यक्ष अनिल गुप्ता गुरूजी व संचालन जिलाध्यक्ष दिनेश गुप्ता व अनुभा सिंघल ने किया।

समारोह में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुपम गुप्ता, पंकज गर्ग, संजय गुप्ता, अरविंद बंसल, सुशील गुप्ता, बृजेश गुप्ता, प्रीतम गोयल, पुनीत सिंघल, राकेश गुप्ता, रामकुमार गुप्ता, वत्सल गुप्ता, मुकुल अग्रवाल, प्रवीण गुप्ता, मुकुल गुप्ता, राकेश गुप्ता, रमन गुप्ता, आशु अग्रवाल, अनुज गुप्ता, संचित गोयल, विजय गर्ग, अमित गर्ग, पुनीत सिंघल, निशांत गुप्ता, रिमा गुप्ता, नम्रता रस्तोगी, सोनिका अग्रवाल, आशु गोयल, रूकमणी बंसल, शालिनी बंसल समेत भारी संख्या में वैश्य समाज के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे