बद्दी में बोलीं मायावती, कांग्रेस-BJP शोषक पार्टियां

बद्दी में बोलीं मायावती, कांग्रेस-BJP शोषक पार्टियां

New Delhi : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बहुजन समाज पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसी क्रम में हिमाचल प्रदेश में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पहली चुनावी रैली को संबोधित किया. मायावती ने सोलन जिले के बद्दी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही शोषक पार्टियां हैं. ये गरीबों और पिछड़ों का शोषण करते हैं.

आज भी पूर्ण आरक्षण लागू नहीं

बद्दी में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां दलित विरोधी हैं. मायावती ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस और बीजेपी की सरकारों ने 75 साल बीत जाने के बाद भी पूर्ण आरक्षण को लागू नहीं किया है. ऐसे में बहुजन समाज को इन दोनों ही पार्टियों के झांसे में नहीं आना है. मायावती ने कहा कि समाज का विकास तभी होगा, जब बीएसपी सत्ता में रहेगी.

हिमाचल प्रदेश का विकास रुका

हिमाचल प्रदेश के पिछड़ेपन पर बोलते हुए मायावती ने कहा दोनों ही पार्टियों ने हिमाचल प्रदेश में बारी-बारी से सत्ता संभाली है. लेकिन आज भी हिमाचल प्रदेश पिछले पायदान पर है. इसमें बदलाव तभी आ सकता है, जब बहुजन समाज पार्टी को जनता सत्ता में लाएगी. बीजेपी और कांग्रेस जैसी पार्टियां सिर्फ जनता के साथ छल करती हैं. वो समूचे समाज का विकास करने की जगह कुछ समूहों का ध्यान रखती हैं. ऐसे में बहुजन समाज की अनदेखी की जाती है. जिसे बदलना हमारा लक्ष्य है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे