जम्मू-कश्मीर के DG जेल एचके लोहिया की हत्या, घरेलू नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू

जम्मू-कश्मीर के DG जेल एचके लोहिया की हत्या, घरेलू नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू
  • जेल महानिदेशक हेमंत लोहिया असम के मूल निवासी थे।

New Delhi : एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के जेल महानिदेशक हेमंत लोहिया सोमवार देर रात जम्मू के उदयवाला में अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए। हत्या की जांच शुरू कर दी गई है, जबकि संदिग्ध उनकी घरेलू सहायिका – के लापता होने की बात कही जा रही है। घटना रात करीब 11.45 बजे की है।

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि उसकी घरेलू सहायिका की पहचान जसीर के रूप में हुई है, जो फरार है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा, “डीजी जेल जम्मू-कश्मीर का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। अपराध स्थल की पहली जांच में यह एक संदिग्ध हत्या के मामले के रूप में सामने आया है। अधिकारी की घरेलू सहायिका फरार है। उसकी तलाश शुरू हो गई है।”

उन्होंने कहा, “फोरेंसिक दल और अपराध दल मौके पर हैं। जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है। वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर दुख और गहरा दुख व्यक्त करता है।”

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोहिया की घरेलू सहायिका को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी 57 वर्षीय लोहिया असम के मूल निवासी थे। उन्हें अगस्त में जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना बताया।

लोहिया की घरेलू सहायिका, जसीर ने कथित तौर पर पहले उसे मौत के घाट उतार दिया, फिर केचप की टूटी हुई बोतल से उनका गला काट दिया और बाद में शरीर को आग लगाने का प्रयास किया।

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में हैं। उन्होंने सोमवार से अपने दौरे की शुरुआत की थी।


पत्रकार अप्लाई करे Apply
  1. This blog is definitely rather handy since I’m at the moment creating an internet floral website – although I am only starting out therefore it’s really fairly small, nothing like this site. Can link to a few of the posts here as they are quite. Thanks much. Zoey Olsen

    http:/www.marizonilogert.com

Comments are closed.