‘अमृतपाल के लिए बेहतर यही होगा कि वो खुद सरेंडर कर दे, नहीं तो..,’ भगोड़े को पंजाब DGP गौरव यादव की चेतावनी

‘अमृतपाल के लिए बेहतर यही होगा कि वो खुद सरेंडर कर दे, नहीं तो..,’ भगोड़े को पंजाब DGP गौरव यादव की चेतावनी

अमृतसर। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव सोमवार को श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेकने पहुंचे। यहां उन्होंने ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख व खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस भगोड़े अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है, अमृतपाल सिंह को हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा।

श्री हरमंदिर साहब के इर्द-गिर्द की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद डीजीपी गौरव यादव स्पष्ट किया कि बेहतर तो यही होगा कि अमृतपाल खुद ही पंजाब पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दें, अन्यथा पुलिस उसे जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

‘पंजाब पुलिस माहौल खराब नहीं होने देगी’

उन्होंने आगे कहा किपाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है, लेकिन पंजाब पुलिस माहौल को खराब नहीं होने देगी। उन्होंने माना कि शरारती तत्व आईएसआई के इशारे पर आज भी पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं, लेकिन उनके नापाक इरादों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

डीजीपी गौरव यादव ने बिना अमृतपाल का नाम लिए कहा कि अगर असामाजिक तत्वों को किसी भी तरह का यह भ्रम है कि वे माहौल खराब करने में सफल हो जाएंगे तो वे अपने दिमाग से यह भ्रांति निकाल दें। उन्होंने कहा कि अमृतपाल जैसे शरारती तत्व धार्मिक स्थलों का इस्तेमाल निजी स्वार्थों की पूर्ति के लिए करना चाहते हैं। उन्होंने कहा के ऐसे लोगों को धार्मिक स्थलों के दुरुपयोग की आज्ञा कतई नहीं दी जाएगी।

‘पंजाब पुलिस सुरक्षा के लिए तत्पर है’

उन्होंने कहा कि बैसाखी के मौके पर देश-विदेश से यहां आने वाले श्रद्धालु बिना किसी खौफ के निर्भय होकर यहां पहुंचे, पंजाब पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए तत्पर है। इसी सबके बीच, अमृतसर के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने श्री हरमंदिर साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से सुरक्षा प्रबंधों को लेकर बैठक भी की थी।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे