Monsoon Session: लोकसभा 4 बजे तक, राज्यसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित

Monsoon Session: लोकसभा 4 बजे तक, राज्यसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित
  • संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से चल रहा है. इस बीच सरकार और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक की वजह से सदन को की बार स्थगित करना पड़ा. सरकार विपक्ष पर सदन नहीं चलने देने का आरोप लगा रही है.

नई दिल्ली: Parliament Monsoon Session 2021 : संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से चल रहा है. इस बीच सरकार और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक की वजह से सदन को की बार स्थगित करना पड़ा. सरकार विपक्ष पर सदन नहीं चलने देने का आरोप लगा रही है, तो वहीं विपक्ष सरकार पर कोरोना संकट को लेकर लगातार हमलावार है. साथ ही विपक्ष केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहा है कि सरकार ऑक्सीजन से मरने वाली के सही आंकड़े नहीं बता रही है, लेकिन सरकार चाह रही की सदन चले क्योंकि सरकार को कई महत्वपूर्ण बिल पास कराने है.

14:26 (IST)

लोकसभा को शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित किया गया.

13:29 (IST)

हम टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले अपने एथलीटों को प्रोत्साहित और प्रेरित करना चाहते हैं. हम खिलाड़ियों को बताना चाहते हैं कि देश का हर व्यक्ति उनके साथ है. संसद से बाहर आने पर विभिन्न दलों के सांसदों ने उनका उत्साह बढ़ाया: केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

12:23 (IST)

विपक्ष का हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

12:20 (IST)

लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित किया गया.

12:14 (IST)

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई.

12:10 (IST)

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए कृषि क़ानूनों को रद्द किए जाने के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

12:08 (IST)

हमने किसानों से नए कृषि क़ानूनों के संदर्भ में बात की है. किसानों को कृषि क़ानूनों के जिस भी प्रावधान मे आपत्ति हैं वे हमें बताए, सरकार आज भी खुले मन से किसानों के साथ चर्चा करने के लिए तैयार है: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

12:07 (IST)

शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने किसानों के विरोध प्रदर्शन पर कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है. किसान पिछले 8 महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार कहती है कि किसान हमसे बात करें लेकिन क़ानून वापस नहीं होंगे. जब आप ने कृषि क़ानून वापस नहीं लेने है तो किसान आपसे क्या बात करेंगे.

11:51 (IST)

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीन कृषि कानूनों को लेकर गांधी प्रतिमा के सामने पार्टी सांसदों के साथ धरना दिया

11:14 (IST)

विपक्ष का हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

11:08 (IST)

लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

09:36 (IST)

सांसद गुरजीत सिंह ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं किया जाता तब तक बात नहीं बनने वाली है. किसानों का संसद जंतर मंतर पर चलेगा तो हम पार्लियामेंट में इस पूरे मामले को उठाएंगे और संसद नहीं चलने देंगे.

09:03 (IST)

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने किसान विरोधी विधेयक के खिलाफ किसानों के लंबे आंदोलन के बारे में चर्चा के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है और सरकार को इसे वापस लेने का निर्देश दिया है.

08:24 (IST)

जासूसी मामले पर आज राज्यसभा में IT मिनिस्टर अश्वनी वैष्णव देंगे जवाब.

07:45 (IST)

सीपीआई के राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वम ने राज्यसभा में राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार के जवाब के खिलाफ विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव नोटिस दिया कि ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण किसी की मृत्यु नहीं हुई है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *