Irani Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei: विदेश मंत्रालय ने अयातुल्ला खामेनेई की टिप्पणी की निंदा की

Irani Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei: विदेश मंत्रालय ने अयातुल्ला खामेनेई की टिप्पणी की निंदा की
Irani Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei

नई दिल्ली: ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा था कि इस्लामी दुनिया म्यांमार, गाज़ा और भारत में मुसलमानों द्वारा झेली जा रही पीड़ा से ‘अनजान’ नहीं रह सकती है।

सोमवार को भारत ने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई (Iran Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei) द्वारा भारत में मुस्लिम समुदाय की स्थिति पर की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा की। विदेश मंत्रालय (MEA) ने एक बयान में इस टिप्पणी को “अस्वीकार्य” बताया। खामेनेई ने सोमवार को भारत को गाज़ा और म्यांमार के साथ उन स्थानों में शामिल किया था जहां मुसलमान पीड़ा झेल रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, “हम ईरान के सर्वोच्च नेता (Iran Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei) द्वारा भारत में अल्पसंख्यकों के बारे में की गई टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं। ये टिप्पणियां गलत जानकारी पर आधारित हैं और अस्वीकार्य हैं। जो देश अल्पसंख्यकों पर टिप्पणी करते हैं, उन्हें दूसरों पर टिप्पणी करने से पहले अपने खुद के रिकॉर्ड पर ध्यान देना चाहिए।”

अयातुल्ला खामेनेई ने अपने संदेश में कहा था, “हम खुद को मुसलमान नहीं कह सकते यदि हम म्यांमार, गाज़ा, भारत या किसी अन्य स्थान पर मुसलमानों द्वारा झेली जा रही पीड़ा से अनजान हैं।”

इस्लामी एकता सप्ताह के अवसर पर, खामेनेई ने शिया और सुन्नी इस्लाम के संप्रदायों के बीच एकता की बात की और ईरान की सुन्नी समुदाय के नेताओं से मुलाकात के दौरान उनके योगदान की प्रशंसा की।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे