नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का खेल उतार चढ़ाव भरा रहा है। इस सीजन टीम ने दो लगातार मुकाबले कभी नहीं जीते। एक जीत और एक हार का सिलसिला कायम रखते हुए टीम ने बुधवार को राजस्थान रायल्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की। मिचेल मार्श ने धमाकेदार 89 रन बनाए जबकि डेविड वार्नर अर्धशतक जमाकर नाबाद लौटे।

इस मैच में टास जीतकर दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने पहले गेंदबाजी चुनी। राजस्थान ने आर अश्विन के अर्धशतक के दम पर 6 विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को दूसरी गेंद पर ही केएस भरत के रूप में झटका लगा। इसके बाद मैदान पर उतरे मिचेल मार्श ने छक्कों की झड़ी लगाते हुए 89 रन की पारी खेली। 7 छक्के और 5 चौका जमाने के बाद वह आउट हुए लेकिन जीत के लिए महज 17 रन बचे थे। कप्तान पंत ने वार्नर के साथ मिलकर मैच खत्म कर दिया।

वार्नर को मिले एक ओवर में तीन जीवनदान

युजवेंद्र चहल पारी का 9वां ओवर लेकर आए थे। पहली गेंद पर वार्नर ने शानदार शाट लगाया गेंद फील्डिर के हाथ में आते आते रह गया। इसके बाद अगली ही गेंद पर जोस बटलर ने वार्नर का कैच टपका दिया। हद को तब हो गई जब ओवर की आखिरी गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए लेकिन गिल्ली नहीं गिरने की वजह से विकेट चहल को नहीं मिल पाया। इस गेंद पर वार्नर पूरी तरह से चहल की गेंद पर चकमा खा गए और गेंद स्टंप के टकराई लाइन भी जली लेकिन गिल्लियां नहीं गिरी। कमेंट्रेटर ने कहा यह तो बोल्ड है, वार्नर आउट हो चुके थे लेकिन बच गए।

वार्नर का पांचवां अर्धशतक 

इस सीजन में वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ नाबाद 50 रन की पारी के साथ ही सीजन में पांचवां अर्धशतक जमाया। इस मुकाबले में वह 41 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन की नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। इस दौरान उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 144 रन की शानदार मैच जिताउ साझेदारी निभाई।