IPL 2021 RCB vs KKR: कप्तान विराट कोहली ने खेला अपना आखिरी मैच

IPL 2021 RCB vs KKR: कप्तान विराट कोहली ने खेला अपना आखिरी मैच
  • विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपना आखिरी मैच खेला. इस मैच में केकेआर ने कोहली की टीम आरसीबी को 4 विकेट से मात देकर RCB का सफर यहीं खत्म कर दिया. अब केकेआर क्वालीफायर मुकाबले में 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

नई दिल्ली: कोलकता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयस चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 4 विकेट से मात देकर आरसीबी का सफर खत्म कर दिया. कोहली ने बतौर कप्तान अपना आखिरी मैच खेला. केकेआर की शुरुआत शानदार हुई. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शुरु में ही तेजी से रन बनाना शुरु किया. कम स्कोर के बाद भी आरसीबी के गेंदबाज मैच को आखिरी ओवर तक ले गये. केकेआर ने 19.4 गेंद में मैच अपने नाम किया. KKR की तरफ से शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने बल्लेबाजी की शानदार शुरुआत की. कोलकाता को पहला झटका गिल के रुप में लगा. गिल 29 रन बनाकर आउट हुए. KKR को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रुप में लगा. त्रिपाठी 6 रन बनाकर आउट हुए. KKR को तीसरा झटका अय्यर के रुप में लगा. अय्यर ने 26 रनों की पारी खेली. कोलकाता को चौथा झटका राणा के रुप में लगा. पांचवां विकेट नारायण के रुप में लगा. 6ठां विकेट कार्तिक के रुप में लगा कार्तिक 10 रन बनाकर आउट हुए.

RCB की तरफ से मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी की शुरुआत की. सिराज ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. जॉर्ज गार्टन ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन दिया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम दिया. चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 16 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. मैक्सवेल ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 25 दिया. डेनियल क्रिश्चियन ने 1.4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन दिया.

आरसीबी (RCB) के कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कप्तान कोहली और पड्डिकल को छोड़ दे तो टीम का कोई भी बल्लेबाड 20 रनों से ज्यादा का स्कोर नहीं कर सका. कप्तान कोहली ने 39 रनों की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल ने 21 रनों की पारी खेली. टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 138 रनों का स्कोर खड़ा किया.

कोलकाता की तरफ से सुनील नारायण ने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. नारायण ने कोहली,भरत,डिविलियर्स और मैक्सवेल को आउट कर बैंगलोर की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *