नई दिल्ली। भारत ने बारबाडोस को 100 रनों से हरा दिया। बारबाडोस की टीम महज 62 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ भारत ने बारबाडोस को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। भारतीय टीम ने बारबाडोस को 162 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि बैटिंग में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 9वें ओवर में सेफाली वर्मा 26 गेंदों पर 43 रन बनाकर रन आउट।दोनों टीमें यह मुकाबला सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उतरेंगी। बता दें कि टीम इंडिया की ओर स्मृति मंधना और सेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी जल्दी टूट गई। महज 5 रन के स्कोर पर स्मृति एलबीडब्लू आउट हो गईं। पांच ओवर की समाप्ति के बाद भारत का स्कोर 39-1 रहा।

भारत के लिए तीसरे नंबर पर खेलने आई जेमिमा रॅाड्रिग्स और सेफाली वर्मा ने पहले विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आई कप्तान हरमप्रीत कौर बिना खाता खोले पहले गेंद पर आउट। पांचवे नंबर पर तानिया भाटिया बैटिंग करने आई हैं। बारबाडोस की ओर सेसेलमेन ने एक विकेट झटके। तानिया भाटिया 6 रन बनाकर आउट। छठे नंबर पर दीपती बल्लेबाजी करने आई हैं।

15वें ओवर में भारत ने 100 का आंकड़ा छू लिया। पांचवे विकेट के लिए दीपती और जेमिमा रॅाड्रिग्स के बीच अच्छी साझेदारी बन रही है। दोनों ने 50 रनों की साझेदारी की। रॅाड्रिग्स ने 20वें ओवर में अर्धशतक पूरा किया। जेमिमा रॅाड्रिग्स 56 रनों की शानदार पारी खेली वहीं दीपती ने पारी संभाला और महत्वपूर्ण 34 रन बनाए।

बारबाडोस की पारी

भारत ने पहले ओवर में ही बारबाडोस की बैटर को शून्य पर आउट किया। डोटिन बिना खाता खोले 0 पर बोल्ड हो गई। तीसरे ओवर में बारबाडोस का दूसरा विकट गिरा। हेली मैथ्यूस 9 रन बनाकर आउट। पांचवे आवर में बारबाडोस की बैटर कैसिया नाइट 3 रन बनाकर आउट। पांच ओवर समाप्त होने के बाद बारबाडोस का चौथा विकेट गिरा। 9वें ओवर में शाइनो नाइट 16 रन बनाकर आउट। बारबाडोस का पांचवा विकेट गिरा। इसके बाद एक-एक करके बारबाडोस के बैटर आउट होते गए और बारबाडोस की टीम ने 20 ओवर में 8 विकट खोकर 62 रन बना सकी।