IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए विलेन बने ये खिलाड़ी, जीता मैच हाथ से फिसला

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए विलेन बने ये खिलाड़ी, जीता मैच हाथ से फिसला
  • India vs Australia: टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई, इसके बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने चार विकेट से जीतने में सफल हुई है. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई, इसके बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा. भारतीय बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में गेंदबाजों को डिफेंड करने के लिए खूब रन दिए. इसके बाद भी परिणाम टीम इंडिया के विपरीत गया. आइए जानते हैं इसके पीछे क्या है वजह.

गेंदबाजों ने फेरा उम्मीदों पर पानी

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जीता हुआ मैच हाथ से फिसला दिया. सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. अक्षर पटेल के छोड़ दें तो बाकी सभी गेंदबाजों ने टीम इंडिया की हार में अहम भूमिका निभाई. अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 4.25 की इकानमी से 17 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा उमेश यादव और युजवेंद्र चहल को विकेट तो मिला लेकिन रन बचाने में नाकामयाब हो गए. युजवेंद्र चहल ने 12.60 की इकानमी से रन लुटाए, तो वहीं उमेश यादव ने 13.50 की इकानमी से रन लुटाया. भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और हार्दिक पांड्या ने भी 11 रन प्रति ओवर से भी ऊपर की इकानमी से रन लुटाया. यही वजह है कि टीम इंडिया बड़ा स्कोर करने के बाद भी मुकाबला हार गई.

कैमरन ग्रीन का कैच छोड़ना पड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेब्यू करने वाले कैमरन ग्रीन ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनों की पारी खेली. इस दौरान ग्रीन के बल्ले से 8 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले. आपको बता दें कि इस पारी के दौरान कैमरन ग्रीन को भारतीय फिल्डरों ने दो जीवनदान दे दिया. पहले तो अक्षर पटेल ने आसानी से ग्रीन का कैच छोड़ दिया. इसके बाद केएल राहुल ने भी उनको जीवनदान दे दिया. कैमरन ग्रीन का कैच छूटने से टीम इंडिया की हार निश्चिन हो गई थी.


पत्रकार अप्लाई करे Apply