तरबूज के ट्रक में थी 4 करोड़ की स्मैक, पुलिस चैकिंग कर छोड़ती कि डैशबोर्ड पर रखे लड्डू ने पलट दी कहानी..

  • तरबूज की आड़ में स्मैक की तस्करी
  • लड्डू की तरह बनाकर मिनी ट्रक के डेश बोर्ड में बरेली से यहां तक ले आए पंजाब लेकर जा रहे थे
  • झिंझाना पुलिस ने सटीक सूचना पर पकड़ा
  • बरेली में बैठे आका तक पहुंचने के लिए जाल बिछा रही पुलिस
  • कुछ दिन पहले भी कांधला में भी हुआ था तस्करी का खुलासा

उत्तर प्रदेश के शामली में स्मैक की तस्करी का काला कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। शुक्रवार रात एक मिनी ट्रक में तरबूज की आड़ में साढे चार करोड़ की स्मैक झिंझाना पुलिस ने बिड़ौली चेक पोस्ट पर पकड़ ली। इसे बरेली से पंजाब ले जाया जा रहा था।

बडे़ शातिराना अंदाज में इसे लड्डू की तरह बनाकर मिनी ट्रक के डेश बोर्ड पर सामने रखकर ही लाया जा रहा था। पुलिस अब बरेली में बैठे इनके आकाओं तक पहुंचने को जाल बिछा रही है। मिनी ट्रक और चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस को सटीक सूचना मिली कि करनाल हाइवे पर एक मिनी ट्रक में करोड़ों की स्मैक तस्करी कर पंजाब ले जाई जा रही है। पुलिस ने बिड़ौली चेक पोस्ट पर घेराबंदी कर चेकिंग शुरू करा दी। एक तरबूज से भरे मिनी ट्रक को रोका गया।

चालक से पूछताछ शुरू हुई तो कहने लगे कि इसमें केवल तरबूज हैं। उसके अंदर भी कुछ नजर नहीं आया। चूंकि पुलिस को मिली सूचना एकदम सटीक थी। लिहाजा पुलिस ने मिनी ट्रक की अच्छी तरह से तलाशी लेनी शुरू कर दी। इतने में चालक और हेल्पर घबराकर भागने लगे।

पुलिस ने दोनों को दबोच लिया सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने मिनी ट्रक में सामने ही डैश बोर्ड पर रखी स्मैक बरामद करा दी। स्मैक के छोटे छोटे लड्डू बनाए गए थे। इन पर आसानी से शक भी नहीं होता कि ये स्मैक हो सकती है। पुलिस ने बरामदगी के बाद जब चैक किया तो वह स्मैक निकली।

एसपी ने बताया कि मिनी ट्रक में छिपाई गई करीब साढ़े चार किलो स्मैक बरामद हुई है, जिसकी अतरराष्ट्रीय बाजार में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये है। मौके से पकड़े गए चालक शहनवाज खान निवासी ठेरिया निजातखा, थाना कैंट बरेली और हेल्पर दानिश निवासी करोला शहर जिला मुरादाबाद हैं।

दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया है। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि स्मैक के साथ पकड़ गए आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह मिनी ट्रक पर चालक और हेल्पर का काम करते है। बरेली के रहने वाले दो लोगों ने उन्हे स्मैक देकर चड़ीगढ़ से करीब 20 किलोमीटर आगे डिलीवरी देने को कहा था। स्मैक पहुंचाने की एवज में उन्हें 50 हजार रुपये दिया जाना तय हुआ था।

आरोपियों ने बताया कि मिनी ट्रक में बरेली से 20 क्विंटल तरबूज इसलिए भरकर पंजाब के लिए चले थे कि रास्ते में किसी को शक न हो। एसपी का कहना है कि कुछ दिन पहले कांधला पुलिस ने भी नशीले पदार्थ बरामद किए थे वह भी बरेली से ही आ रहा था।

इससे संभावना है कि इस काले कारोबार के आका बरेली में बैठे हैं। ये कौन हैं , कितना बड़ा कारोबार है इन तमाम बिंदुओं परपहले से ही काम चल रहा है। शुक्रवार रात पकड़ी गई स्मैक भी उसी का हिस्सा है। पक्की मुखबिरी पर ये पकड़ी गई है।

सुखाकर पाउडर करते हैं तैयार, पुडिया बनाकर बेचते हैं 
एसपी के अनुसार लड्डू नुमा ये प्योर स्मैक है। पता चला है कि इस स्मैक में कुछ केमिकल और पाउडर आदि मिलाकर इसकी मात्रा बढा दी जाती है। इससे ये कई किलोग्राम बनकर तैयार हो जाती है। फिर से छोटी-छोटी पुडिया बनाकर बेचा जाता है। इस पुडियों को जगह और ग्राहक के हिसाब से अलग रेट में बेचते हैं और इसकी लागत से कई गुना मुनाफा कमाया जाता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे