संजय राउत की न्यायिक हिरासत पर 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

संजय राउत की न्यायिक हिरासत पर 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

New Delhi : शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत पर दस अक्टूबर को सुनवाई होगी. बीते दो माह से वे न्यायिक हिरासत में हैं. इससे पहले भी कई बार उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाया गया है. राउत शिवसेना के ठाकरे गुट के प्रवक्ता हैं. पार्टी में उनका कद काफी बड़ा है. वे अक्सर अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं. वे बीते काफी समय से मोदी सरकार के खिलाफ बयानाबाजी करते रहे हैं. जून में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना में बगावत हो गई. जिसके बाद ठाकरे सरकार गिर गई. राउत पर इस दौरान भ्रष्टाचार और एक महिला नेता को धमकाने का मामला दर्ज हुआ.

विशेष अदालत ने इससे पहले 19 सितंबर तक राउत की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया था. राउत काे छह घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. गौरतलब है कि 31 जुलाई को राउत के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी.

क्या है पात्रा चॉल घोटाला

पात्रा चाॅल घोटले में मुंबई पश्चिमी उपनगर के गोरेगांव के सिद्धार्थ नगर में 47 एकड़ जमीन पर 672 परिवारों के पुनर्विकास का मामला है. इसके लिए 2007 में सोसायटी द्वारा महाराष्ट्र हाउसिंग डेवलपमेंट अथाॅरिटी और गुरु कंस्ट्रक्शन कंपनी के बीच करार हुआ था. इस समझौते के तहत कंपनी काे 3500 फ्लैट बनाने थे. इसके बाद बची हुई जमीन प्राइवेट डेवलपर्स को बेचनी थी.

आरोप है कि कंपनी ने महाराष्ट्र हाउसिंग डेवलपमेंड अथॉरिटी ;म्हाडा को गुमराह करके एफएसआई (floor space index) 9 अलग-अलग बिल्डरों को बेचकर 901 करोड़ रुपये एकत्र किए. इसके साथ मिडोज नामक एक नया प्रोजेक्ट खड़ा किया और फ्लैट बुकिंग के नाम पर 138 करोड़ रुपये की वसूली की. मगर 672 लोगों को फ्लेट नहीं सौंपे गए.


पत्रकार अप्लाई करे Apply
  1. Very nice info and right to the point. I am not sure if this is in fact the best place to ask but do you guys have any thoughts on where to employ some professional writers? Thank you 🙂

    http:/www.marizonilogert.com

Comments are closed.