अमित शाह: अनुच्छेद 370 के बाद, पिछड़ों और दलितों को आरक्षण का लाभ मिल रहा है

अमित शाह: अनुच्छेद 370 के बाद, पिछड़ों और दलितों को आरक्षण का लाभ मिल रहा है
  • उन्होंने कहा कि केवल तीन परिवार जम्मू-कश्मीर पर शासन करते थे, लेकिन अब सत्ता पंचायतों और जिला परिषदों के लिए चुने गए 30,000 लोगों के पास है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद, दलितों, पिछड़ों और पहाड़ियों में रहने वालों को आरक्षण का लाभ दिया जा रहा है।

वैष्णो देवी मंदिर में पूजा करने के बाद सीमावर्ती जिले राजौरी में एक सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा, “आज की रैली और आपके ‘मोदी-मोदी’ मंत्र उन लोगों के लिए जवाब हैं जिन्होंने कहा कि अगर धारा 370 को निरस्त किया जाता है, तो खून होगा स्नान।”

उन्होंने कहा कि केवल तीन परिवार जम्मू-कश्मीर पर शासन करते थे, लेकिन अब सत्ता पंचायतों और जिला परिषदों के लिए चुने गए 30,000 लोगों के साथ है, जम्मू-कश्मीर का विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता है।

बाद में, गृह मंत्री जम्मू में कन्वेंशन सेंटर में विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

बुधवार (5 अक्टूबर) को अपनी यात्रा के दूसरे दिन, शाह श्रीनगर में राजभवन में होने वाली बैठक में केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply
  1. Wow that was strange. I just wrote an extremely long comment but after I clicked submit my comment didn’t show up. Grrrr… well I’m not writing all that over again. Anyway, just wanted to say wonderful blog!

    http:/www.marizonilogert.com

Comments are closed.