गोरखपुर: सपा का ‘Har Ghar Tiranga अभियान’ पंक्चर, न ‘कपड़ा’ मिल रहा; न ‘तिरंगा’

गोरखपुर: सपा का ‘Har Ghar Tiranga अभियान’ पंक्चर, न ‘कपड़ा’ मिल रहा; न ‘तिरंगा’
  • समाजवादी पार्टी 9 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने जा रही है. सपा का दावा है कि बीजेपी के तिरंगा अभियान से 2 दिन पहले ही क्रांति दिवस के जरिए लोगों के बीच वह तिरंगा क्रांति लाएगी और इसके लिए…

गोरखपुर: समाजवादी पार्टी 9 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने जा रही है. सपा का दावा है कि बीजेपी के तिरंगा अभियान से 2 दिन पहले ही क्रांति दिवस के जरिए लोगों के बीच वह तिरंगा क्रांति लाएगी और इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी ने बड़ी तैयारी की है. लेकिन अगर जिलों की तैयारियों की बात करें तो यहां पर सब कुछ कोरमपूर्ति ही नजर आ रहा है. गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर तिरंगा अभियान को लेकर कहीं कोई तैयारी नजर नहीं आ रही है. इस कार्यालय पर अभियान के प्रभारी अभी लखनऊ से आने वाले तिरंगे की बाट जोह रहे हैं.

5 लाख तिरंगा बांटने का था दावा, हर खड़े कर लिए हाथ

सपा के हर घर तिरंगा अभियान के प्रभारी ने एक दिन पहले दावा किया था कि गोरखपुर में कम से कम 5 लाख तिरंगा सभी नौ विधानसभाओं में घर-घर जाकर सपा के कार्यकर्ता बाटेंगे. लेकिन अभियान के शुरू होने के एक दिन पहले ही सारे दावे हवा-हवाई साबित हुए हैं. पहले इस अभियान के लिए जिले के सभी पदाधिकारियों और पूर्व पदाधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में अपने पैसे से तिरंगा खरीद कर बाटना था लेकिन पार्टी के पदाधिकारियों और नेताओं ने इसको लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए और किसी ने कोई तिरंगा नहीं खरीदा.

तिरंगे का जुगाड़ नहीं हुआ, तो बदल ली रणनीति

समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि उन्होंने काफी प्रयास किया लेकिन तिरंगे के लिए ना कपड़ा मिला और ना ही पर्याप्त मात्रा में तिरंगा. इस किल्लत के लिए भी यह भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. तिरंगे के जुगाड़ में फेल होने के बाद इन्होंने अपनी रणनीति बदल दी है और अब यह लोगों को जागरूक करने की बात कह रहे हैं. इनका कहना है कि वे लोगों से अपील करेंगे कि लोग खुद अपने पैसे से तिरंगा खरीद कर अपने घरों में लगाएं. हालांकि इनका अभी भी मानना है कि बीजेपी की तिरंगा यात्रा से हिंदू मुसलमान के बीच नफरत का अंदेशा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे