Twitter से इस्तीफा देंगे एलन मस्क, एक महिला होंगी नई सीईओ

Twitter से इस्तीफा देंगे एलन मस्क, एक महिला होंगी नई सीईओ

नई दिल्ली:  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने पद को छोड़ने की घोषणा कर दी है. साथ ही उन्होंने ट्विटर के नए सीईओ (Twitter CEO) के लिए एक महिला को चुन लिया है. हालांकि, अभी तक उन्होंने नए सीईओ के नाम का ऐलान नहीं किया है. नई सीईओ अगले 6 हफ्ते में कंपनी की जिम्मेदारी संभालेंगी. एलन मस्क ने खुद इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है.

एलन मस्क (Elon Musk) ने गुरुवार की देर ट्वीट करके कहा कि मैं यह घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित हूं कि मैंने एक्स/ट्विटर के लिए नया सीईओ नियुक्त कर लिया है. वह अगले 6 महीने के अंदर ट्विटर के सीईओ पद की जिम्मेदारी संभाल लेंगी. अब इस्तीफे के बाद मेरी भूमिका प्रॉडक्ट, सॉफ्टवेयर और sysops की देखरेख करने वाले कार्यकारी अध्यक्ष और और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी की होगी.

नई सीईओ के कार्यभार संभालने के बाद ही एलन मस्क अपने पद से इस्तीफा देंगे, लेकिन वे ट्विटर के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर और चेयरमैन बने रहेंगे. आपको बता दें कि शुरुआत में ही एलन मस्क ने कहा था कि उनकी योजना ट्विटर के शीर्ष पद पर बने रहने की नहीं है. वे बाद में प्रॉडक्ट्स और सॉफ्टवेयर की देखभाल करेंगे. आपको बता दें कि ट्विटर के मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई सारे बदलाव किए हैं और साथ ही ट्विटर में कुछ नए फीचर्स भी एड किए हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे