दिल्ली MCD चुनाव: ओवैसी ने केजरीवाल को बताया छोटा रिचार्ज, बोले- क्या हम इन्हें वोट देंगे?

दिल्ली MCD चुनाव: ओवैसी ने केजरीवाल को बताया छोटा रिचार्ज, बोले- क्या हम इन्हें वोट देंगे?

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ‘छोटा रिचार्ज’ हैं. उन्होंने पिछली सरकारों को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि दिल्ली के विकास के लिए किसी ने काम नहीं किया.

New Delhi : हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी दिल्ली नगर निगम चुनावों में दावेदार है. पार्टी ने शहर के कई मुस्लिम बहुल वार्ड में अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. जानकारी के मुताबिक AIMIM ने एमसीडी चुनाव में दिल्ली के अलग-अलग विधानसभा वार्डों में अपने 15 उम्मीदवार उतारे हैं. इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में अपनी पार्टी की जनसभाओं को संबोधित करते हुए, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि एमसीडी के इन वार्डों पर ध्यान नहीं दिया गया और इन क्षेत्रों का विकास भी नहीं किया गया.

ओवैसी ने कहा, “गुजरात जाओ, दिल्ली के सीलमपुर जाओ…इन इलाकों में न तो विकास होता है और न ही स्कूल बनते हैं.” दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ‘छोटा रिचार्ज’ हैं. उन्होंने पिछली सरकारों को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि दिल्ली के विकास के लिए किसी ने काम नहीं किया. उन्होंने तब्लीगी जमात को बदनाम करने को लेकर दिल्ली के सीएम पर निशाना साधा और कहा कि यह केजरीवाल ही थे जिन्होंने तब्लीगी जमात पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया था.

ओवैसी बोले- 2013 के नरेंद्र मोदी है केजरीवाल

ओवैसी ने कहा, “आपने तब्लीगी जमात को बदनाम किया. कोरोना काल में केजरीवाल ने पूरी दुनिया को बदनाम किया कि अगर कोरोना बढ़ा तो इसे फैलाने के लिए तब्लीगी जमात जिम्मेदार है. उन्होंने आगे कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि नोट पर देवी देवताओं की फोटो छपनी चाहिये. क्या ये देश सेक्युलर नहीं है? ओवैसी ने कहा कि केजरीवाल 2013 के नरेंद्र मोदी हैं.

उन्होंने बाटला हाउस में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल की पार्टी से विधायक बीजेपी में गया जो देश के गद्दारों को गोली मारो सालों को जैसा नारा देता है लेकिन केजरीवाल उसके खिलाफ कुछ नहीं बोलते. क्या हम दिल्ली के मुख्यमंत्री जो हिंदुत्व की विचारधारा का समर्थक हैं, जो विचारधारा सावरकर ने दी थी जो आरएसएस के एजेंडा पर काम करता है, क्या उसको वोट देंगे?

ओवैसी ने उठाया दिल्ली दंगों का मुद्दा

ओवैसी ने 2020 के दिल्ली दंगों का मुद्दा उठाया. एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि लोगों के घर जलते रहे लेकिन मुख्यमंत्री गायब रहे. उन्होंने दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शनों का मुद्दा भी उठाया और कहा कि यह वही केजरीवाल थे जिन्होंने कहा था, मुझे एक दिन के लिए पुलिस दो और वह एक दिन में शाहीन बाग को खाली करवा देंगे.

ओवैसी यहीं नहीं रुके. उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधा और कई मुद्दों पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, “बुर्के के मुद्दे पर केजरीवाल ने क्या कहा, केजरीवाल से पूछिए, समान नागरिक संहिता पर, केजरीवाल से पूछिए कि आपका क्या स्टैंड है. केजरीवाल ने बुर्के पर क्या कहा? क्या वह बिकलिस बानो (11 दोषियों की रिहाई) पर नहीं बोलेंगे?”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे