कोरोनाः भारत में लॉकडाउन पर तंज कस बोले इमरान, ‘पीएम मोदी को मांगनी पड़ी माफी’

कोरोनाः भारत में लॉकडाउन पर तंज कस बोले इमरान,  ‘पीएम मोदी को मांगनी पड़ी माफी’

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सोमवार को एकबार फिर देशव्यापी लॉकडाउन से इनकार करते हुए कहा कि यह सफल नहीं हो पाएगा। उन्होंने इस दौरान भारत में कोरोना को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अपने फैसले के लिए जनता से माफी मांगनी पड़ी है। इमरान ने यह बात आज देश के नाम अपने संबोधन के दौरान कही।

‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान ने कहा, ‘अगर हम देश के लोगों को खाना उपलब्ध नहीं करा सकते, यह लॉकडाउन सफल नहीं हो सकता। भारत को देखिए जहां लॉकडाउन लगाने के लिए आज पीएम को माफी मांगनी पड़ी है।’ उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपने संबोधन में कहा था कि लॉकडाउन से लोगों को परेशानी हुई है जिसके लिए मैं माफी मांगता हूं। हालांकि, पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना बहुत जरूरी था।

उधर, इमरान ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष की घोषणा की और देशवासियों से दान की अपील की। उन्होंने कहा कि कोविड19 से लड़ाई में पाकिस्तान की दो ही मजबूती है- फेथ और यूथ (विश्वास और युवा)।

इमरान ने कहा कि हर देश अपनी क्षमता के अनुसार कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। ऑल वेदर फ्रेंड चीन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘कोरोना से लड़ाई में जो देश सबसे अधिक सफल रहा है वह है चीन।’ इमरान ने कहा कि कोरोना के केंद्र वुहान में लॉकडाउन लगाने के कारण वायरस को रोका जा सकता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे