नोटिस जारी करना चुनाव प्रचार से हटाने का षडयंत्र: प्रदीप वर्मा

नोटिस जारी करना चुनाव प्रचार से हटाने का षडयंत्र: प्रदीप वर्मा
  • सहारनपुर में पत्रकारों से वार्ता करते कांग्रेस महापौर पद के प्रत्याशी प्रदीप वर्मा।

सहारनपुर। सहारनपुर नगर निगम में महापौर पद के कांग्रेस कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप वर्मा ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निकाय चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के चुनाव कार्यालय में आयोजित गुर्जर सम्मेलन आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। उन्होंने चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन के लिए गुर्जर सम्मेलन के आयोजकों, भाजपा संगठन व प्रत्याशी के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की।

कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी प्रदीप वर्मा आज अम्बाला रोड स्थित चुनावी कार्यालय पर पत्रकारों के साथ वार्ता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि विगत अद्र्धरात्रि में धारा-107/116 के अंतर्गत नोटिस दिया गया है तथा नोटिस में उनके द्वारा स्थानीय निकाय चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के कारण शांति व्यवस्था भंग होने तथा संगीन वारदात घटित होने की प्रबल संभावना जताते हुए आगामी 2 मई को सिटी मैजिस्ट्रेट के न्यायालय में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह का नोटिस देने से पूर्व पुलिस ने मेरे आज तक के व्यवहार एवं आचरण के सम्बंध में किसी भी प्रकार की जांच किए बिना सरकारी दबाव में मुझे नोटिस भेजकर मुझे प्रचार से रोकने का षडयंत्र रचा है। उन्होंने कहा कि वह 2 मई को निर्धारित समय पर सिटी मैजिस्ट्रेट की अदालत में पहुंचेंगे तथा कोई जमानत व मुचलका नहीं देंगे। यदि प्रशासन उन्हें दोषी मानता है तो मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं। उन्होंने इस कार्यवाही को विद्वेष व दबाव की राजनीति बताते हुए इसे गैरभाजपाई दलों की आवाज दबाने का अलोकतांत्रिक तरीका करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की इन अलोकतांत्रिक नीतियों के लिए जनता उन्हें चुनाव में सख्त जवाब देगी।

श्री वर्मा ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा सभी प्रत्याशियों को चुनाव के सम्बंध में आचार संहिता का मैनुअल दिया गया है जिसमें बताया गया है कि जाति, धर्म व बिरादरी के नाम पर वोट मांगना गैर कानूनी है और यदि इसके लिए कोई प्रत्याशी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिए गए हैं। वार्ता के दौरान पूर्व विधायक सुरेंद्र कपिल, जिलाध्यक्ष चौ. मुजफ्फर अली, महानगर अध्यक्ष वरूण शर्मा, प्रदेश सचिव प्रवीण चौधरी, जिला प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा, नरेंद्र शर्मा, धर्मपाल जोशी, अक्षय चौधरी, गौरव वर्मा आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे