कबूलनामा: पाकिस्तान की हिरासत में हैं गुलालाई इस्माइल के पिता, अमेरिका ने लगाई थी फटकार

कबूलनामा: पाकिस्तान की हिरासत में हैं गुलालाई इस्माइल के पिता, अमेरिका ने लगाई थी फटकार

पाकिस्तान ने महिला अधिकार कार्यकर्ता गुलालाई इस्माइल के पिता को हिरासत में लिए जाने की बात कबूल कर ली है। उसका कहना है कि गुलालाई के पिता प्रोफेसर मोहम्मद इस्माइल उसके कानूनों के मुताबिक साइबर अपराध के मामले में लिप्त हैं। इसी मामले में उन्हें हिरासत में रखा गया है। पाकिस्तान का यह भी कहना है कि इस मामले में किसी भी तरह की टिप्पणी को वह अनुचित मानता है।

बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्रालय के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो ने शुक्रवार को पाकिस्तानी महिला अधिकार कार्यकर्ता गुलालाई इस्माइल के परिवार के लगातार हो रहे शोषण और उसके पिता को हिरासत में लिए जाने की रिपोर्ट्स को लेकर चिंता जताते हुए पाकिस्तान को फटकार लगाई थी।

अमेरिका ने कहा था कि हम चाहेंगे कि पाकिस्तान को स्वतंत्रता, अभिव्यक्ति और नागरिकों के अधिकारों की उचित प्रक्रिया को बनाए रखे। बता दें गुलालाई इस्माइल सितंबर में पाकिस्तान से भागकर अमेरिका आ गई थीं, क्योंकि उनपर राजद्रोह का आरोप लगा था। वह अमेरिका से राजनीतिक शरण चाहती थीं।

बहरहाल, इस मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शुक्रवार को दो ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में फैसल ने बताया कि मानवाधिकार कार्यकर्ता गुलालई इस्माइल के पिता प्रो. मोहम्मद इस्माइल साइबर अपराध के एक मामले में पेशावर में कानून प्रवर्तन के अधिकारियों ने हिरासत में लिया है।

फैसल ने ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान का नागरिक होने के नाते प्रोफेसर इस्माइल संविधान के अनुसार उचित प्रक्रिया अपनाए जाने और अपने बचाव के लिए प्राप्त अधिकारों का इस्तेमाल करने के हकदार हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे