शाह बोले- 370 हटने के बाद न घाटी में गोली चली, न किसी के मारे जाने की खबर आई

शाह बोले- 370 हटने के बाद न घाटी में गोली चली, न किसी के मारे जाने की खबर आई

जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 को लागू होने में अब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से घाटी में न ही किसी पर कोई गोली चलाई गई है न ही किसी के मारे जाने की खबर है।

अहमदाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाई गई, तब से कश्मीर में एक गोली भी नहीं चलाई गई है और ना ही इस अशांत क्षेत्र में किसी की मौत की सूचना दी गई है।

उन्होंने कहा कि इस कदम से अब आतंकवादियों ने अपने आखिरी दिनों को गिनने पर मजबूर होना पड़ा है। शाह ने कहा कि मैं आपको आश्वासन देना चाहूंगा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए के हटने से कश्मीर में विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है और इसके साथ ही कश्मीर में आतंकियों ने अपने अंतिम दिन गिनने शुरू कर दिए हैं।

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने संसद में कहा था कि इसके हटने से वहां खून-खराबा होगा। मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। ना तो वहां गोली चलाई गई, ना ही मौत की सूचना आई है। उन्होंने कहा कि कश्मीर शांति से विकास की राह पर है।

गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने से कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ एकजुट होने में मदद मिली है और यह कदम भारत के पहले गृह मंत्री स्वर्गीय सरदार पटेल के सपने को पूरा करने का एक तरीका था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे