सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उठाएं सभी जरूरी कदम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उठाएं सभी जरूरी कदम

लखनऊ । कोरोना संक्रमण के अचानक फिर बढ़े खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार व्यवस्थाओं को परखने में जुट गई है। इसका जायजा लेने के लिए ही नोडल अधिकारियों को जिलों में भेजकर रिपोर्ट मांगी गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हर जरूरी कदम उठाया जाए।

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति और उसकी रोकथाम के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में की। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाए। जांच के लिए जरूरी उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। जांच पर जोर देते हुए कहा कि रैपिड एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर करने का निर्देश दिया। कहा कि इस संबंध में एक रणनीति तैयार कर जिले की उपचार व्यवस्था को मजबूत बनाया जाए। सीएम योगी ने मुख्यमंत्री आयोग्य मेलों की तैयारियों की भी जानकारी ली। कहा कि जल्द सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। मेले के दौरान लोगों को कुपोषण के बारे में भी जागरूक किया जाए। साथ ही आमजन को कोविड-19 से बचाव के उपाय भी बताए जाएं।

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश दुबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे