ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार के 14 ठिकानों पर CBI का छापा, 50 लाख कैश बरामद

 

बेंगलुरु। कर्नाटक में सीबीआइ की बड़ी कार्रवाई चल रही है। सीबीआइ की टीम कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसके अलावां उनके भाई डीके सुरेश के परिसर में भी सीबीआई जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक डीके शिवकुमार और उनके भाई के ठिकानों से सीबीआई ने 50 लाख रुपये जब्त किए हैं।

कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है। उन पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है। 14 ठिकानों पर छापेमारी जारी है। इनमें से कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4 और एक मुंबई में है। इसमें उनके पूर्व निवास डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर भी शामिल हैं।

वहीं, एजेंसी की कार्रवाई से नाराज कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर सीबीआइ को सरकार की कठपुतली बताया है। उन्होंने लिखा कि सीबीआई को इस वक्त येदियुरप्पा सरकार के भ्रष्टाचार की जांच करनी चाहिए। मोदी सरकार के इन हथकंडों के आगे कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं झुकेंगे, ऐसे एक्शन से हम मजबूत ही होंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने भी सीबीआइ के छापे की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा ने हमेशा से ही प्रतिशोधी राजनीति में लिप्त होने और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआइ का नया छापा उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है।

बता दें कि डीके शिवकुमार जांच एजेंसियों के निशाने पर नोटबंदी के बाद से ही हैं। अगस्त 2017 में तलाशी के दौरान आयकर विभाग ने नई दिल्ली में उनके फ्लैट से 8.59 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की थी। शिवकुमार पर हवाला से लेनदेन और टैक्स चोरी का आरोप है। पिछले साल, 3 सितंबर को ईडी ने शिवकुमार को गिरफ्तार किया था और उन्हें तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

 
 
Top