बाइडन की त्वचा से सफलतापूर्वक हटाया गया था कैंसर का घाव, डॉक्टर बोले- अब किसी उपचार की जरूरत नहीं

बाइडन की त्वचा से सफलतापूर्वक हटाया गया था कैंसर का घाव, डॉक्टर बोले- अब किसी उपचार की जरूरत नहीं

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के शरीर से फरवरी में त्वचा से कैंसर के घाव को सफलतापूर्वक हटा दिया गया था। बाइडेन के चिकित्सक डॉ. केविन ओकॉनर ने शुक्रवार को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बायोप्सी ने पुष्टि की कि छोटा घाव बेसल सेल कार्सिनोमा था।

घाव फैलने का नहीं है खतरा

डॉ. केविन ओकॉनर ने व्हाइट हाउस द्वारा सार्वजनिक की गई एक रिपोर्ट में कहा कि एक नियमित चिकित्सा जांच के दौरान बेसल सेल कार्सिनोमा के बारे में जानकारी मिली। हालांकि, ये फैलने वाले या मेटास्टेसाइज नहीं होते हैं, लेकिन बेसल सेल के पास आकार में वृद्धि करने की क्षमता होती है। इसीलिए इसे हटा दिया गया है।

‘बाइडन को किसी उपचार की जरूरत नहीं’

डॉ. केविन ओकॉनर ने बताया कि बाइडन अपनी व्यापक स्वास्थ्य सेवा के हिस्से के रूप में त्वचा की निगरानी जारी रखेंगे, लेकिन बायोप्सी वाली जगह ठीक हो चुकी है और भविष्य में किसी उपचार की जरूरत नहीं है

बता दें कि बाइडन का 16 फरवरी को वार्षिक मेडिकल चेकअप हुआ था। इस दौरान घाव को हटा दिया गया और फिर राष्ट्रपति को ड्यटी के लिए एकदम फिट घोषित किया गया था।

ओकॉनर ने बाइडन को बताया था फिट

अमेरिकी राष्ट्रपति बनने वाले अब तक के सबसे उम्रदराज व्यक्ति बाइडन द्वारा साल 2024 में फिर से चुनाव लड़ने की घोषणा करने से पहले चेकअप किया गया था। इस दौरान बाइडन के तमाम तरह के टेस्ट किए गए थे। उस वक्त केविन ओकॉनर ने कहा था कि राष्ट्रपति ड्यूटी के लिए फिट हैं और बिना किसी छूट के अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभा रहे हैं।

बता दें कि बाइडन न तो शराब पीते हैं और न ही तंबाकू का सेवन करते हैं। वे सप्ताह में पांच बार व्यायाम करते हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे