बीएल संतोष बन सकते हैं कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री, BJP जल्द करेगी नाम की घोषणा

बीएल संतोष बन सकते हैं कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री, BJP जल्द करेगी नाम की घोषणा
  • बीएल संतोष को कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार शाम या बुधवार को की जा सकती है. सूत्रों का कहना है कि उनके नाम को पहले ही अंतिम रूप दिया जा चुका है.

नई दिल्ली: कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस बारे में अटकलों के बीच उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि बीएल संतोष को कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार शाम या बुधवार को की जा सकती है. दो साल पहले उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बनाया गया था. सूत्रों का कहना है कि उनके नाम को पहले ही अंतिम रूप दिया जा चुका है. बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को ही अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर इस्तीफा दे दिया था.

जानकारी के मुताबिक बीएल संतोष ने अपनी पढ़ाई प्रतिष्ठित क्षेत्रीय इंजीनियरिंग कॉलेज, सूरतकल से की है. 54 वर्षीय बीएल संतोष अपने समय के मेधावी छात्रों में से एक हैं. वे राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के प्रचारक हैं व उन्होंने कर्नाटक में भाजपा महासचिव के रूप में काम भी किया है. बताया जाता है कि बीएल संतोष प्रत्येक विधानसभा में मौजूद कार्यकर्ताओं तक को उनके नामों से जानते हैं. यही कारण है कि जमीन पर उनकी पकड़ काफी अच्छी है. बता दें कि उन्होंने संगठन में काम किया है.

कर्नाटक पहुंचे बीएल संतोष 
जानकारी के मुताबिक बीएल संतोष सोमवार को ही बेंगलुरू पहुंच चुके हैं. वह लगातार जेडीएस के नेता एचडी रेवन्ना के संपर्क में हैं. इसके अलावा भाजपा में किसी भी तरह की बगावत ना हो इसे लेकर भी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में बने हुए हैं. गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उनके इस्तीफे को स्वीकार किया और उन्हें अगले सीएम के शपथ लेने तक का कार्यवाहक सीएम बने रहने को कहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे