‘…जैसे कि मैं सबसे बड़ा आतंकवादी हूं’, केंद्र सरकार के खिलाफ फूटा अरविंद केजरीवाल का गुस्सा

‘…जैसे कि मैं सबसे बड़ा आतंकवादी हूं’, केंद्र सरकार के खिलाफ फूटा अरविंद केजरीवाल का गुस्सा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ बरसते हुए आरोप लगाया कि वह सभी केंद्रीय एजेंसियों को उनके खिलाफ इस तरह उतार रही है जैसे कि वह सबसे बड़े आतंकवादी हों। आम आदमी पार्टी के नेता ने केजरीवाल ने दिल्ली के द्वारका में एक स्कूल भवन की आधारशिला रखने के बाद यह बात कही। उन्होंने साथ ही यह भी आरोप लगाया कि केंद्र उनकी सरकार की योजनाओं को रोकने की कोशिश करता है।

‘केंद्र दिल्ली में सबकुछ रोकने की कोशिश करता है’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘केंद्र दिल्ली में सबकुछ रोकने की कोशिश करता है। हम दिल्ली में लोगों को घर तक राशन पहुंचाने की सेवा देना चाहते थे लेकिन केंद्र ने इसे रोक दिया। लेकिन भगवान की कृपा से, हमने पंजाब में सरकार बनाई। शनिवार को मैं पंजाब में रहूंगा जहां हम घर तक राशन पहुंचाने की योजना शुरू करेंगे। आप अखबारों में पढ़ते होंगे कि केजरीवाल को ईडी का नोटिस, सीबीआई का नोटिस, दिल्ली पुलिस का नोटिस मिला है। उन्होंने सभी एजेंसियों को मेरे खिलाफ तैनात कर दिया है जैसे कि मैं सबसे बड़ा आतंकवादी हूं।’

दिल्ली की अदालत ने केजरीवाल को किया है तलब

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें ‘भ्रष्ट’ बताया जा रहा है। इस बात पर जोर देते हुए कि कैसे वह मुफ्त बिजली और दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा देते हैं, केजरीवाल ने कहा, ‘वे कहते हैं, मैं चोर हूं। आप मुझे बताएं, क्या कोई व्यक्ति जो बच्चों को मुफ्त शिक्षा देता है वह चोर है या वह व्यक्ति जो सरकारी स्कूल बंद कर देता है?’ बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने समन का पालन न करने को लेकर ED की शिकायत पर दिल्ली के केजरीवाल को 17 फरवरी को तलब किया है। ED ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए केजरीवाल को समन भेजे थे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे