Sharad Pawar के अध्यक्ष पद छोड़ने पर अजित पवार बोले- पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा

Sharad Pawar के अध्यक्ष पद छोड़ने पर अजित पवार बोले- पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर से हलचल तेज हो गई है. एनसपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के साथ ही शरद पवार के समर्थकों ने मुंबई स्थित उनके आवास के बाहर हंगामा शुरू कर दिया है. समर्थक शरद पवार से अध्यक्ष पद नहीं छोड़ने की मांग कर रहे हैं. इधर शरद पवार के भतीजे और महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार ने उनके अध्यक्ष पद छोड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है.  अजित पवार ने कहा कि शरद पवार अध्यक्ष नहीं रहेंगे तो भी पार्टी काम करती रहेगी. उनके अध्यक्ष पद पर नहीं रहने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा. पवार साहब खुद ही चाहते हैं कि पार्टी में नई पीढ़ी नेतृत्व करें.  नया नेतृत्व पवार के मार्गदर्शन में काम करेगा.

अजित पवार ने बताया कि पवार साहब ने यह निर्णय अपने स्वास्थ्य को देखते हुए लिया है. सभी से आग्रह करता हूं कि पवार साहब से फैसला बदलने का अनुरोध नहीं करें. उनसे  बार-बार फैसला बदलने का आग्रह करना ठीक नहीं होगा. साथ ही उनके स्वास्थ्य के लिए बेहतर नहीं होगा.

 

पार्टी में भितरघात की उठी थी आवाज

करीब छह दशक से महाराष्ट्र की राजनीति में दखल रखने वाले 82 वर्षीय मराठा क्षत्रप शरद पवार ने ऐसे समय में अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है जब पार्टी में भितरघात होने की खबर आई थी. पिछले कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र में ऐसी सुगबुगाहट थी कि शरद पवार एनसीपी के कुछ विधायकों को लेकर भाजपा का दामन थामने वाले हैं. हालांकि, अजित पवार ने इसका खंडन किया था. उन्होंने कहा था कि ऐसी खबरें पूरी तरह से अफवाह है. हम NCP में हैं और आगे भी रहेंगे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे