दिल्ली की सड़कों पर उतरी AAP सरकार: CM आतिशी से लेकर सभी मंत्री कर रहे निरीक्षण

दिल्ली की सड़कों पर उतरी AAP सरकार: CM आतिशी से लेकर सभी मंत्री कर रहे निरीक्षण

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की टूटी-फूटी सड़कों से जल्द ही राहत मिलने वाली है। आज सुबह से ही दिल्ली सरकार के मंत्री और विधायक सड़कों पर उतर आए हैं। PWD द्वारा संभाली जाने वाली 1400 किलोमीटर लंबी सड़कों के हर हिस्से का निरीक्षण किया जा रहा है। सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का बड़ा अभियान छेड़ा है, जिसके तहत मुख्यमंत्री आतिशी से लेकर पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्री भी भाग ले रहे हैं। सोमवार की सुबह 6 बजे से सौरभ भारद्वाज और मनीष सिसोदिया ने ईस्ट दिल्ली का दौरा शुरू कर दिया है।

केजरीवाल ने लिखी थी चिट्ठी

यह सारा अभियान तब शुरू हुआ जब अरविंद केजरीवाल ने सीएम आतिशी को दिल्ली की सड़कों की खराब हालत को लेकर एक चिट्ठी लिखी। इस चिट्ठी के बाद ‘ऑल मिनिस्टर मीटिंग’ में फैसला लिया गया कि सड़कों का निरीक्षण किया जाएगा और इन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाएगा। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम आतिशी ने बताया कि अगले एक हफ्ते में सड़कों का निरीक्षण पूरा होगा और PWD को इन्हें गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य दिया जाएगा। आतिशी ने यह भी बताया कि शुक्रवार को केजरीवाल ने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया था और कहा था कि युद्ध स्तर पर सड़कों की मरम्मत की जाएगी।

दीपावली तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य

सीएम आतिशी ने कहा, “हमने मंत्रियों के साथ बैठक की और PWD की 1400 किलोमीटर लंबी सड़कों की समीक्षा की। बैठक में तय हुआ कि सोमवार से सभी मंत्री सड़कों का निरीक्षण करेंगे। मैं स्वयं साउथ और साउथ ईस्ट दिल्ली जाऊंगी। हमारा लक्ष्य है कि दीपावली तक दिल्ली की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए।”

मंत्री कहां कर रहे हैं निरीक्षण?

  • CM आतिशी: साउथ और साउथ ईस्ट दिल्ली
  • सौरभ भारद्वाज: ईस्ट दिल्ली
  • गोपाल राय: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली
  • कैलाश गहलोत: वेस्ट और साउथ वेस्ट दिल्ली
  • मुकेश अहलावत: नॉर्थ और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली
  • इमरान हुसैन: सेंट्रल और नई दिल्ली

स्वाति मालीवाल का तंज

इस अभियान के बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने AAP सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किराड़ी इलाके की खराब सड़कों की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, “CM 1 को CM 2 को चिट्ठी लिखकर बताना पड़ा कि दिल्ली की सड़कें खराब हैं। CM 2, जो महीनों से PWD और अन्य मंत्रालयों की मंत्री थीं, उन्हें जनता की इस समस्या का पता ही नहीं था।”

मालीवाल ने आगे लिखा, “मेरे पिछले ट्वीट के बाद अब मुंडका पर ध्यान गया है। लेकिन किराड़ी की इस बदहाली को कब देखेंगे CM 1 और CM 2?”

इस पूरे घटनाक्रम के बाद, दिल्ली में सड़कों की मरम्मत के लिए उठाए जा रहे इन कदमों पर जनता की नजर बनी हुई है।


विडियों समाचार