ऐबक सिटी के मदरसे में धमाका, बच्चों समेत 15 की मौत

ऐबक सिटी के मदरसे में धमाका, बच्चों समेत 15 की मौत

New Delhi : अफगानिस्तान के उत्तरी हिस्से में स्थित ऐबक शहर के जिहादिया मदरसे में जबरदस्त धमाका हुआ है. धमाके में मौलवी समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है. हादसे में मारे जाने वालों में बड़ी संख्या बच्चों की है, जो तालीम हासिल कर रहे थे. इस बम धमाके में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं, जिसमें बढ़ोतरी हो सकती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में घायलों की संख्या 30 तक बताई जा रही है. तालिबान ने हमले की निंदा की है और बच्चों को निशाना बनाने वालों को कायर करार दिया है. जानकारी के मुताबिक, ये हमला ऐबक शहर में स्थित जिहादिया मदरसे पर हुआ है.

जिहादिया मदरसे में तालीम लेने वाले बच्चे बने निशाना

ऐबक शहर अफगानिस्तान के उत्तरी राज्य समंगन में पड़ता है. स्थानीय लोगों ने बताया है कि इस धमाके में मारे गए अधिकतक लोग मदरसे में तालीम हासिल करने पहुंचे बच्चे हैं. ये मदरसा धार्मिक शिक्षा का प्रमुख केंद्र है, जिसके फर्श पर हर तरफ खून ही खून फैला हुआ है. तालिबान ने हमलावरों को कायर करार दिया है.

तालिबान के अधिकारी ने शुरुआती जानकारी में 10 बच्चों के मारे जाने की खबर की पुष्टि की थी, जो बढ़कर 15 तक पहुंच चुकी है. अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के आंतरिक मामलों के प्रवक्ता अब्दुल नफी तकोर ने हमले की पुष्टि की है और उन्होंने हमलावरों को कायर कहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे