कोरोना की चपेट में ‘भगवान के दूत’, गंगाराम में 108 मेडिकल स्टाफ क्वारंटीन

कोरोना की चपेट में ‘भगवान के दूत’, गंगाराम में 108 मेडिकल स्टाफ क्वारंटीन
  • अस्पताल के 108 स्टाफ में से 85 को घरों में क्वारंटाइन किया गया
  • 23 अन्य को अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया
  • किसी के भी कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं
  • दो पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए थे

नई दिल्ली
देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टर, नर्सेज और मेडिकल स्टाफ भी अब इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। दिल्ली और मुंबई के चार डॉक्टर और दो नर्सेज के बाद अब ताजा मामला दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल से सामने आया है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने के कारण डॉक्टर्स और नर्सेज सहित 108 मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों के संपर्क में आए
बताया जा रहा है कि ये लोग कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों के संपर्क में आए थे। इन मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। अस्पताल के 108 स्टाफ में से 85 को घरों में जबकि 23 अन्य को अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है। इन लोगों के स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। हालांकि अभी तक इनमें से किसी के भी कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हो पाई है।

बीमारी के इलाज के लिए आए थे अस्पताल
जानकारी के मुताबिक, गंगाराम में दोनों मरीज किसी और बीमारी के इलाज को आए थे। तब उनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे थे। लेकिन अस्पताल ने एहतियात के तौर पर उनका टेस्ट करवाया, इस टेस्ट में दोनों पॉजिटिव आए।

दिल्ली और मुंबई के चार डॉक्टर और दो नर्सेज संक्रमित
बुधवार को दिल्ली और मुबई के चार डॉक्टर और दो नर्सेज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए। इनमें से दो मामले दिल्ली के सफदरजंग और एक सरदार बल्लभ भाई पटेल अस्पताल का है। वहीं, मुंबई में एक डॉक्टर और दो नर्स भी पॉजिटिव मिले। इन सभी को तत्काल आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे