बर्बरता! महिला प्रदर्शनकारियों को UP पुलिस ने दौड़ाकर पीटा

बर्बरता! महिला प्रदर्शनकारियों को UP पुलिस ने दौड़ाकर पीटा

अंबेडकर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजीत सिन्हा ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर भी हमला किया और तोड़फोड़ की. उन्होंने कहा कि तब स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए मामूली बल का प्रयोग करना पड़ा.

महिलाओं पर लाठियां बरसाने और गाली-गलौज करती उत्तर प्रदेश पुलिस का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो ने पुलिस पर ज्यादती के आरोपों को हवा दे दी है. हालांकि पुलिस का दावा है कि महिलाओं की तरफ से उन पर और उनके वाहनों पर पथराव शुरू करने के बाद उन्होंने मामूली बल का इस्तेमाल किया. वायरल हो रहा वीडियो अंबेडकर नगर जिले के जलालपुर का है. यहां बाबा साहब आंबेडकर की एक मूर्ति के तोड़फोड़ का महिलाएं विरोध कर रही थीं.

रविवार को जब पुलिस मौके पर पहुंची तो महिलाओं का एक समूह विरोध कर रहा था. पुलिस के अनुसार, इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक वरिष्ठ अधिकारी सहित पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. वहीं एक अन्य वीडियो में कुछ महिलाओं को महिला पुलिसकर्मियों पर हमला करते और उनके बाल खींचते हुए भी देखा जा सकता है.

बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ी

दरअसल पूरा मामला जिले के जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के वाजिदपुर मोहल्ले का है. यहां बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा पर कुछ अराजक तत्वों ने शनिवार को कालिख पोत दी और तोड़ दी. इसको लेकर आक्रोशित लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने महिला पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की.

प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

इसके बाद सहयोगी महिला पुलिसकर्मियों को बचाने के लिए बाकी पुरुष पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज शुरु कर दिया. अंबेडकर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वाहन पर भी हमला किया और तोड़फोड़ की. उन्होंने कहा कि तब पुलिस को स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए मामूली बल का प्रयोग करना पड़ा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे