उत्तर प्रदेश स्तरीय प्री यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियन का आरंभ

उत्तर प्रदेश स्तरीय प्री यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियन का आरंभ
  • शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेते खिलाडी  

देवबंद: देवीकुण्ड रोड स्थित राज फार्म हाउस में मंगलवार से उत्तर प्रदेश स्तरीय प्री यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियन का आरंभ हो गया। यह प्रतियोगिता आगामी 19 मई तक जारी रहेगी। प्रतियोगिता में पूरे उत्तर प्रदेश के हर जिले से हजारों की संख्या में निशानेबाज प्रतिभाग कर रहे हैं। मंगलवार से निशानेबाजों ने अपनी कला का जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है।

देवबंद में पहली बार 19 वीं प्रीयूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का आज से आरंभ हो गया है। एयर पिस्टल एयर राइफल की इस प्रतियोगिता में पूरे उत्तर प्रदेश के हजारों निशानेबाज अपने लक्ष्य पर निशाना साधने के लिए उतर चुके हैं ।नगर के राज फार्महाउस पर खिलाड़ियों का मेला लगा हुआ है और यहां उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों से निशानेबाजी का हुनर रखने वाले खिलाड़ी पहुंच चुके हैं। खिलाड़ियों ने लक्ष्य पर निशाना साधना शुरू कर दिया है यह प्रतियोगिता आगामी 19 मई तक जारी रहेगी और 19 मई को प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

नगर में पहली बार हो रही प्रदेश स्तर की खेल प्रतियोगिता
देवबंद में ऐतिहासिक प्रतियोगिता पहली बार हो रही है इतने बड़े स्तर पर आज तक देवबंद नगर में खेल से जुड़ी किसी प्रतियोगिता का आयोजन कभी नहीं हुआ है। इस प्रतियोगिता में न केवल खिलाडी बल्कि देश के उच्च स्तरीय निशानेबाज खिलाड़ियों की कड़ी परीक्षा लेंगे। सभी खिलाड़ियों में उत्साह देखा जा रहा है और कुछ खिलाड़ी तो 15 मई को ही देवबंद में आ चुके थे। नगर के लगभग सभी होटल खिलाड़ियों से भरे हुए हैं।

खिलाड़ियों को उच्च स्तर पर खेल का प्लेटफार्म उपलब्ध कराना उद्देश्य
प्रतियोगिता के संयोजक श्री बलदेव सिंह शूटिंग रेंज के चेयरमैन पदम मलिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता को आयोजित कराना उनका सपना था और यह सपना आज पूरा हो रहा है। उन्होंने बताया कि यूपी के खिलाड़ियों के साथ देवबंद के भी खिलाड़ियों को उच्च स्तर पर खेल का प्लेटफार्म उपलब्ध कराना उनका उद्देश्य है और वह अपने उद्देश्य की लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं यह प्रतियोगिता भी उनके लक्ष्य को पूरा करने का एक प्रयास है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे