यूपी का बजट इस बार होगा खास, सीएम योगी आदित्यनाथ का विभागों को निर्देश- जल्द करें फाइनल

यूपी का बजट इस बार होगा खास, सीएम योगी आदित्यनाथ का विभागों को निर्देश- जल्द करें फाइनल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी की नजर योगी सरकार के अगले बजट पर है। ऐसे में इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश शुरू हो गई है। यूपी सरकार ने बजट की तैयारी भी तेज कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि सभी विभाग विचार-विमर्श कर लें और अगले वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है कि बजट में आवंटित पैसे का सदुपयोग किया जाए। आवंटित बजट के उपयोग के संबंध में सभी विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के लिए कहा गया है। प्रदेश का बजट जल्द तैयार करने का निर्देश देने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार भी केंद्रीय बजट बना रही है। प्रदेश सरकार के जिस विभाग ने अभी तक प्रस्ताव नहीं भेजा है, वह जल्द ही प्रस्ताव प्रेषित कर दे।

बता दें कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में योगी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट होगा। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले के इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश शुरू हो गई है। जानकार बताते हैं कि यह बजट नए रूप में पेश किया जा सकता है। इसमें हर गांव, घर, परिवार की बात होगी तो उद्यमी, किसान, महिला, नौजवान की चिंता भी नजर आएगी। व्यापारी और बेरोजगार के लिए कुछ खास होगा तो बेसहारा की सहारा बनने वाली कोई न कोई सौगात भी संभव है।

उत्तर प्रदेश दिवस की तैयारियों की समीक्षा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश दिवस की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि आयोजन को लेकर सभी जरूरी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। इसमें एक जिला एक उत्पाद योजना से जुड़े महिला समूहों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। वहीं, धान क्रय केंद्रों पर किसानों को कोई समस्या न आए। अतिरिक्त कांटों की व्यवस्था करें और किसानों को समय पर भुगतान हो जाना चाहिए। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे