यूपी: स्वास्थ्य कर्मियों ने किया आंदोलन का एलान, 21 को निकालेंगे मशाल जुलूस

यूपी: स्वास्थ्य कर्मियों ने किया आंदोलन का एलान, 21 को निकालेंगे मशाल जुलूस

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से जुड़े विभिन्न संवर्गों ने संयुक्त आंदोलन की रणनीति बनाई है। वेतन विसंगति, काडर पुनर्गठन आदि को लेकर 21 नवंबर को पूरे प्रदेश में मशाल जुलूस निकाला जाएगा। इसमें फार्मासिस्ट, आप्टोमेट्रिस्ट, लैब टेक्नीशियन, बीएचडब्ल्यू आदि शामिल होंगे। सभी संवर्गों के पदाधिकारियों की रविवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा की अध्यक्षता में बलरामपुर चिकित्सालय में हुई बैठक में यह एलान किया गया।

परिषद के प्रमुख उपाध्यक्ष एवं फार्मासिस्ट महासंघ के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि वेतन विसंगति के अतिरिक्त उच्च पदों का सृजन सहित सभी संवर्गों के पदों के पुनर्गठन के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आठ अक्तूबर 2018 एवं 12 फरवरी 2019 को बैठक हो चुकी है। हर बार आश्वासन दिया गया, लेकिन अभी तक इस संबंध में फैसला नहीं हुआ। विभिन्न संवर्गों के उच्च पदों पर पदोन्नतियां नहीं हो पा रही हैं। मूल पद खाली पड़े हुए हैं, जिन पर नई नियुक्तियां भी नहीं हो पा रही हैं। विभागों मेंपुनर्गठन न होने से उच्च पदों का सृजन भी नहीं हो रहा है। विभाग में फार्मासिस्ट, स्टाफ  नर्स, एक्सरे टेक्नीशियन सहित अनेक पद मानक के अनुरूप नहीं हैं।

बैठक में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह, राजकीय फार्मासिस्ट महासंघ के अध्यक्ष सुनील यादव व महामंत्री अशोक कुमार, लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश रावत, ऑप्टोमेट्रिस्ट संघ के अध्यक्ष सर्वेश पाटिल, बीएचडब्ल्यू संघ के अध्यक्ष धनंजय तिवारी, एक्सरे टेक्नीशियन संघ के मंत्री आरकेपी सिंह और डेंटल हाइजेनिस्ट संघ के डीडी त्रिपाठी ने एक स्वर से आंदोलन का एलान किया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे