मणिपुर : सरकार ने अलगाववादी नेताओं के खाते फ्रीज करने के दिए निर्देश

 

मणिपुर सरकार ने सभी बैंकों को दो अलगाववादी नेताओं के खाते फ्रीज करने के निर्देश दिए हैं। अलगाववादियों ने हाल ही में लंदन में ‘निर्वासन में मणिपुर सरकार’ नामक अभियान शुरू किया है।

शुक्रवार को जारी निर्देश में राज्य के विशेष सचिव (गृह) केएच रघुमणि सिंह ने सभी बैंकों से कहा कि यामबेन बिरेन और नरेंगबम समरजीत के खाते को तत्काल प्रभाव से फ्रीज करें। सिंह ने कहा कि अलगाववादियों के खातों में पड़े धन का इस्तेमाल गैरकानूनी उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किए जाने के संदेह में यह कार्रवाई की गई है।

लंदन में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए बिरेन ने खुद को मणिपुर स्टेट काउंसिल का मुख्यमंत्री होने का दावा किया। वहीं समरजीत ने खुद को मणिपुर स्टेट काउंसिल का विदेश मंत्री होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि वे मणिपुर के महाराजा की ओर से बोल रहे हैं, जिन्होंने निर्वासन में मणिपुर सरकार अभियान की शुरुआत की है।

उधर, मणिपुर के नाममात्र का राजा लेशेम्बा संजाओबा ने स्पष्ट किया कि लंदन में की गई घोषणा का उनसे कोई लेना-देना नहीं है। इससे पहले मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने कहा था कि इस मामले में इंफाल थाने में दोनों अलगाववादियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दायर किया जा चुका है। इस मामले की जांच एनआईए को देने से पहले विशेष अपराध शाखा से करने को कहा गया था।

 
 
Top