बुलंदशहर में आरोपितों पर कार्रवाई नहीं होने से आहत सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने दी जान

बुलंदशहर में आरोपितों पर कार्रवाई नहीं होने से आहत सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने दी जान

बुलंदशहर । बुलंदशहर में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने में पुलिस विफल साबित हो रही है। अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित युवती ने सोमवार की दोपहर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जान देने से पहले लिखे सुसाइड नोट में युवती ने अपने साथ हुई घटना के संबंध में लिखते हुए तीन आरोपितों के नाम भी लिखे है। साथ ही पुलिस पर भी मुकदमा दर्ज करने के बाद भी आरोपितों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

कर लिया था अपहरण

गांव निवासी युवती का 16 अक्टूबर को गांव के ही कमरूदीन ने पड़ोसी गांव लच्छमपुर के प्रधान अबरार और प्रधान के रिश्तेदार अलीगढ़ के छर्रा निवासी मुवीन के साथ अपहरण कर लिया था। युवती का आरोप था कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। मामले में 24 अक्टूबर को पीड़िता ने थाने में पहुंचकर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। युवती ने अश्लील वीडियो बनाने और ब्लैकमेल करने का आरोप भी लगाया था। पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपितों पर कार्रवाई नहीं की। जिससे युवती काफी आहत थी। पुलिस की इसी लापरवाही के कारण सोमवार की दोपहर पीड़िता ने सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगाकर जान दे दी।

सुसाइड नोट में यह लिखा

कमरूदीन, अबरार और मुवीन ने मेरे साथ दुष्कर्म किया। मेरी जिदंगी खराब कर दी। अब मैं किसी सामने मुंह नहीं दिखा सकती। मुझे मरने के लिए मजबूर कर दिया। अगर ये लोग जेल चले जाते तो शायद मैं जी सकती थी। घरवालों और पुलिस को मेरी किसी बात पर भरोसा नहीं है। इसलिए सभी को यकीन दिलाने के लिए मैं मर रही हूं। मेरी मौत के जिम्मेदार उपरोक्त तीनों है। मम्मी-पापा मुझे माफ कर देगा।

इनका कहना है

युवती के पिता की तरफ से कमरूदीन के खिलाफ तीन अक्टूबर को अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। युवती के मिल जाने के बाद कोर्ट में बयान कराए। लेकिन युवती ने कमरूदीन को बेगुनाह बता दिया। 15 अक्टूबर को इस मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लग गई। बाद में युवती ने 24 अक्टूबर को एक मुकदमा दर्ज कराया। जिसमें युवती ने 16 अक्टूबर को तीनों पर अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया। सोमवार को लड़की ने एक सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या की है। शव को पोस्टमार्टम को भेजकर जांच शुरू कर दी गई है

– संतोष कुमार सिंह, एसएसपी, बुलंदशहर

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे