इंग्लैंड के खिलाफ दमदार टी20 टीम का चयन, इन तीन नए खिलाड़ियों को पहली बार मौका

इंग्लैंड के खिलाफ दमदार टी20 टीम का चयन, इन तीन नए खिलाड़ियों को पहली बार मौका

नई दिल्ली । इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। शनिवार को मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के नेतृत्व में टीम का चयन किया गया। टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। 5 मैचों की सीरीज के लिए 3 नए खिलाड़ियों को पहली बार टीम में चुना गया है।

अहमदाबाद में इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए शनिवार को 19 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई। इस टीम में तीन नए चेहरों को जगह दी गई है। घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को पहली बार भारतीय टीम मे जगह दी गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया पर चुने जाने के बाद चोट के कारण बाहर होने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी इस सीरीज के लिए चुना गया है।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने यूएई में हुए इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार खेल दिखाते हुए चयनकर्ताओं का दरवाजा खटखटाया था। 11 मैच खेलकर यादव ने 283 रन बनाए थे जबकि 2019 के आईपीएल में उन्होंने 424 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम में नहीं चुने जाने पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाया था।

इशान किशन

टी20 टीम में चुने जाने से चंद घंटे पहले ही इशान ने विजय हजारे ट्रॉफी में 173 रन की तूफानी पारी खेली थी। 94 गेंद पर इस बल्लेबाज ने 19 चौके और 11 छक्के लगाकर यह पारी खेल चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। 2020 आइपीएल में भी इशान ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर सबको अपना मुरीद बनाया था। रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर के खिलाफ 9 छक्के और 2 चौके की मदद के 58 गेंद पर 99 रन की पारी खेली थी।

राहुल तेवतिया

यूएई में ताबड़तोड़ छक्के लगाकर हारी हुई बाजी राजस्थान रॉयल्स के लिए बदलने वाले राहुल तेवतिया को भी पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है। किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ 31 गेंद पर 53 रन की पारी खेल राहुल ने टीम को जीत दिलाई थी। 7 छक्के जमाकर सबसे बड़ी जीत दिल को दिलाई और टी20 टीम के लिए दावेदारी पेश की थी।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे