सहारनपुर: बैंड बाजा न घुड़चढ़ी, खर्चा न बरात, लाॅकडाउन के चलते दुल्हन को लेने बाइक पर पहुंचा दूल्हा

 

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गुरुवार को एक दूल्हा लाॅकडाउन की दहशत के बीच बिना बैंड-बाजा और बरात के ही बाइक पर सवार होकर दुल्हन को लेने पहुंच गया। यह दूल्हा अमरोहा के गांव धनौरी माफी का रहने वाला है।

धनौरीमाफी निवासी हरपाल सिंह के बेटे कपिल देकोरोनाव की शादी गुरुवार की रात को थाना बड़गांव क्षेत्र के गांव झबीरण निवासी सुरेशपाल बर्मन की बेटी कल्पना से उसकी शादी तय हुई थी। ऐसे में दोनों ओर शादी की तैयारियां लगभग पूरी थीं। लेकिन, देश में लॉकडाउन के चलते शादी का आयोजन करना मुश्किल हो गया था।

इसके चलते दुल्हे के परिजनों ने सोचा कि क्यों न दूल्हे को केवल दो ही लोगों के साथ दुल्हन लेने के लिए सहारनपुर के गांव झबीरण में भेज दिया जाय। देर रात तक परिजनों और ग्रामीणों के बीच चली बातचीत के बाद दूल्हे को ही भेजने का निर्णय लिया गया।

गुरुवार को यह दूल्हा अपने एक अन्य साथी को बाइक पर बैठाकर झबीरन गांव के लिए रवाना हुआ गया। वह सुबह करीब साढ़े दस बजे एक साथी के साथ बाइक पर पहुंचा।

शादी की सभी रस्में रात्रि में पूरी होने के बाद शुक्रवार को दुल्हन के परिजन अपनी बेटी को यहां से विदा कराएंगे। कोरोना की मजबूरी में कम खर्च और सादगी वाली ऐसी शादियों को काफी पसंद भी किया जा रहा है।

 
 

Related posts

Top