नलकूप के कूए से संदिग्ध स्थिति में मिले दो युवकों के शव

नलकूप के कूए से संदिग्ध स्थिति में मिले दो युवकों के शव
कूएं से बरामद हुए दोनो युवको के शव
  • पुलिस ने चोरी के इरादे से कूंए में घुसने पर जहरीली गैस से दम घुटने से मौत होने की आशंका जतायी
  • फोटो इसी कूएं से बरामद हुए दोनो युवको के शव, मौके पर मौजुद ग्रामीण व तफशीश करती पुलिस

नकुड़ [इंद्रेश]। थानाक्षेत्र के रसूलपुर गांव में किसान के नलकूप के कूए दो युवकों के शव बरामद होने से क्षेत्र में हडकंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो शवों को कब्जे मे लेकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। माना जा रहा है कि मृतक युवक नलकूप के कुए में चोरी करने के इरादे से घुसे होंगे जो कूए मे जहरीली गैस बनने से मौत का शिकार हो गये।

गुरूवार को सुबह होने पर किसान जमन पुत्र खुर्शीद खेत पर ट्यूबवैल चलाने क लिये गया था। उसने टयूबवैल चलाने का प्रयास किया तो नलकूप नंही चला। रसूलपुर निवासी जमन ने गांव के ही इसरार की जमीन ठेके पर ले रखी है। नलकूप ने चलने पर जमन ने नलकूप के कूए मे झांककर देखा तो कूए में दो युवकों के शव पड़े थे यह देख उसके होश फाख्ता हो गये। उसने तुरंत ही इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। जिससे गांव में हडकंप मच गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड लग गयी। ग्रामीणो ने तुरंत मामले से कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों शवों को कूंए से बाहर निकाला। मृतक युवको मे से एक की शिनाख्त सहारनपुर के खाताखेड़ी निवासी राशिद के रुप में हुई है। पुलिस ने मौके से एक चाकू, टार्च, प्लाश, रस्सा व काफी मात्रा में केबल आदि सामान बरामद किया है। साथ ही दोनों शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

nakur1
मौके पर मौजुद ग्रामीण व तफशीश करती पुलिस

मौके से मिले कटे केबल प्लाश, तार व टार्च
सीओ नागर ने बताया कि मौके से काफी मात्रा में ट्यूबवैलों से काटे गये केबल, एक चाकू, पलाश, रस्सा व टार्च आदि मिले है। जिनसे प्रतीत होता है कि उक्त दोनों युवक इससे पूर्व अन्य ट्यूबवैलों से बिजली के केबल आदि चुराकर लाये होंगे और यहां आकर इस ट्यूबवैल की कुटी में चोरी के इरादे से उतरे तो कुटी में जहरीली गैस बनी होने के कारण दम घुटने से दोनों की मौत हो गई होगी। कोतवाल सुशील कुमार सैनी ने बताया कि गांव लतीफपुर के जंगल में किसान शौकत के खेत से उसके ट्यूबवैल के पास से एक बाइक भी बरामद हुई तथा वहां से भी बिजली की ट्यूबवैल के तार आदि चोरी हुए हैं।

कुछ किसानो ने नलकूपो पर चोरी होने की शिकायत पुलिस से की
इसके अलावा अन्य कईं किसानों ने भी उनके खेतों से ट्यूबवैलों के केबल चोरी होने की शिकायत की है। कोतवाल ने बताया कि उक्त एक मृतक युवक की जेब से मिले मोबाइल के आधार पर उसकी शिनाख्त राशिद पुत्र रशीद निवासी खाताखेड़ी थाना मंडी सहारनपुर के रुप में हुई है तथा दूसरे शव की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। दोनों शवों का पंचानामा भर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। उधर ग्रामीणों ने आशंका जतायी कि मृतक युवकों के अलावा भी कुछ अन्य व्यक्ति मौके पर रहे होंगे। जो उनके मरने के बाद मौके से भाग गये होगे। ऐसे में इस मामले की तह तक जाना जरूरी है। ताकि भविष्य में नलकूपों पर चोरी की घटनाओं पर अंकुश लग सके।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे