बैंक से बोल रहा हूं… ओटीपी बताओ, फिर चंद मिनटों में खाते से उड़े 1.61 लाख, भूलकर न करें ये गलती

बैंक से बोल रहा हूं… ओटीपी बताओ, फिर चंद मिनटों में खाते से उड़े 1.61 लाख, भूलकर न करें ये गलती

सहारनपुर जनपद में एक ठग ने खुद को फोन पर बैंक कर्मचारी बताकर किसान के खाते से एक लाख 61 हजार सात सौ बीस रुपये की नगदी साफ कर दी। बैंक से रुपये निकलने के मैसेज आने के बाद ठगी का पता चला। इसके बाद पुलिस को शिकायत की। मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है।

फतेहपुर थाने के गांव रसूलपुर कलां निवासी किसान सुरेंद्र सिंह काम्बोज ने चार दिन पहले दस हजार रुपये एटीएम से निकाले के लिए कार्ड स्वाइप किया। रुपये तो उन्हें मिले नहीं, जबकि खाते से बैलेंस कट गया। इस पर उन्होंने बैंक के टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। बुधवार की सुबह उन्हें किसी ने काल करके बताया कि वह पीएनबी से बोल रहा है। उनके खाते से कटे हुए दस हजार रुपये के बारे में जानकारी लेनी है। बकौल सुरेंद्र सिंह ने उन्हें एटीएम से कटे दस हजार रुपये की नगदी और टाइम की सटीक जानकारी दी।

इसके बाद उसने कहा कि वह ओटीपी भेजेगा जो उन्हें उसे बताने होंगे, इसके बाद उनके खाते में दस हजार रुपये तत्काल वापस आए जाएंगे। वह उसके झांसे में आ गए। फोन पर आए ओटीपी उनके द्वारा फोन कॉलर को बता दिए और जब फोन कटा तो उनके खाते से तीन ट्रांजक्शन अस्सी हजार, 81 हजार और सात सौ बीस रुपये के हो चुके थे। इसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे